Advertisement

रोजगार मेला: पीएम मोदी ने 51000 लोगों को बांटें नियुक्ति पत्र, कहा- आने वाले समय में सरकारी कर्मचारी निभाएगा बड़ी भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के हजारों युवाओं को खुशखबरी दी है। पीएम ने आज 9वें रोजगार मेले के...
रोजगार मेला: पीएम मोदी ने 51000 लोगों को बांटें नियुक्ति पत्र, कहा- आने वाले समय में सरकारी कर्मचारी निभाएगा बड़ी भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के हजारों युवाओं को खुशखबरी दी है। पीएम ने आज 9वें रोजगार मेले के तहत 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। नए कर्मचारी डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में शामिल होंगे। 

पीएम मोदी पूरे भारत में 46 स्थानों पर आयोजित रोजगार मेले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये करीब 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए।

इस बीच नियुक्ति पत्र बांटने के बाद पीएम मोदी ने कहा, "आज जिन अभ्यर्थियों को सरकारी सेवा के नियुक्ति पत्र मिले हैं उन सभी को बधाई। आप सभी ने कड़े परिश्रम के बाद यह सफलता हासिल की है। आपका चयन लाखों अभ्यर्थियों के बीच से किया गया है।" उन्होंने आगे कहा, "जब आप जैसे लाखों युवा सरकारी सेवाओं में शामिल होते हैं, तो नीतियों को लागू करने की गति और पैमाने भी बढ़ जाते हैं।"

वहीं, पीएम ने महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा, "इससे देश की आधी आबादी को बहुत बड़ी ताकत मिली है। 30 वर्षों से महिला आरक्षण बिल का विषय लंबित था वह अब रिकॉर्ड वोटों के साथ दोनों सदनों से पास हुआ है। यह निर्णय देश की नई संसद के पहले सत्र में हुआ, नई संसद में देश के नए भविष्य की शुरूआत हुई... भारत की बेटियां स्पेस से स्पॉट तक अनेक नए कीर्तिमान बना रही हैं।

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'रोजगार मेला' के दौरान नए नियुक्त लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "देश ने 2047 तक विकसित भारत बनने का संकल्प लिया है। अगले कुछ वर्षों में, हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं... इस दौरान, प्रत्येक सरकारी कर्मचारी एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है। आपको हमेशा  नागरिक-प्रथम (सिटीजन फर्स्ट) की भावना के साथ काम करना चाहिए। आप उस पीढ़ी का हिस्सा हैं जो प्रौद्योगिकी के साथ बड़ी हुई है...आपको अपने कार्य क्षेत्र में प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की आवश्यकता है।" 

वहीं, पीएमओ ने कहा है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि यह आगे रोजगार सृजन को बढ़ाएगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा। पीएमओ ने यह भी कहा है कि नए जॉइनिंग को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad