Advertisement

सपा के सांसद शफीक-उर-रहमान बरक ने यूपी के मंत्री का मांगा इस्तीफा, 'मोदी जैसे भगवान के अवतार' वाले बयान से था आपत्ति

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक-उर-रहमान बरक ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब...
सपा के सांसद शफीक-उर-रहमान बरक ने यूपी के मंत्री का मांगा इस्तीफा, 'मोदी जैसे भगवान के अवतार' वाले बयान से था आपत्ति

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक-उर-रहमान बरक ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के इस्तीफे की मांग की, जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी "भगवान के अवतार" की तरह हैं।

चंदौसी से भाजपा विधायक गुलाब देवी ने बुधवार को कहा कि मोदी भगवान के अवतार की तरह हैं और जब तक चाहें अपने पद पर बने रह सकते हैं। उन्होंने कहा, "मोदीजी एक अवतार की तरह हैं। वह असाधारण प्रतिभा के व्यक्ति हैं। उनका मुकाबला कोई नहीं कर सकता। अगर वह चाहें तो जिंदा रहने तक प्रधानमंत्री बने रह सकते हैं।"

जवाब में, संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद ने संवाददाताओं से कहा, "उन्हें (गुलाब देवी) को (मंत्रालय से) इस्तीफा देना चाहिए और प्रधानमंत्री की पूजा शुरू करनी चाहिए। यह उनकी स्थिति में सुधार के लिए (मंत्री द्वारा) प्रयास के अलावा और कुछ नहीं है।" चंदौसी विधानसभा क्षेत्र बरक के संभल संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

बर्क ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुद्रा नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की छवियों को मुद्रित करने की मांग पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा, "यह कहना कि अवतार की तस्वीर नोटों पर मुद्रित होनी चाहिए, राजनीति है। राजनीति में अवतार को क्या करना है ?"

केजरीवाल ने बुधवार को प्रधानमंत्री से भारत की आर्थिक प्रगति और समृद्धि के लिए नए नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें छापने की अपील की। उन्होंने कहा था, "अगर नोटों में भगवान गणेश-देवी लक्ष्मी की तस्वीरें हों तो पूरा देश धन्य हो जाएगा।"  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad