Advertisement

मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा: नर्मदा नदी में यात्री बस गिरने से 12 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश में एक बड़ा बस हादसा हो गया है, यहां के धार जिले में एक यात्री से भरी बस नर्मदा नदी में गिर...
मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा: नर्मदा नदी में यात्री बस गिरने से 12 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश में एक बड़ा बस हादसा हो गया है, यहां के धार जिले में एक यात्री से भरी बस नर्मदा नदी में गिर गई। इस हादसे में 15 लोगों को बचा लिया गया है जबकि अब तक 12 शव बरामद किए गए हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इंदौर से पुणे जा रही महाराष्ट्र रोडवेज की बस धार जिले के खलघाट संजय सेतु से गिर गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोगों को बचा लिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह खरगोन-धार के बीच स्थित खलघाट में हुई बस दुर्घटना का संज्ञान लिया है। बस के खाई में गिर जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन को शीघ्र पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। बस को क्रेन की मदद से निकाल लिया गया है। यात्रियों के राहत एवं बचाव का काम जारी है।  

जिला प्रशासन घटना स्थल पर है। मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ को भेजने के निर्देश दिए हैं, इसके अतिरिक्त आवश्यक संसाधन घटना स्थल पर भेजने और घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। खरगोन, इंदौर जिला प्रशासन के साथ मुख्यमंत्री निरंतर संपर्क बनाए हुए हैं।

इस घटना पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ ने कहा कि वे ईश्वर से सभी के सकुशल रखने की कामना करते हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि धार जिले में खलघाट में नर्मदा नदी में सवारियों से भरी एक बस के गिरने की दुखद जानकारी मिली है। मैं सरकार और प्रशासन से मांग करता हूं कि युद्ध स्तर पर बचाव कार्य कर लोगों को राहत प्रदान पहुंचाने का काम किया जा सके।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad