Advertisement

जयपुर से गुरसहायगंज जा रही टूरिस्ट बस पलटी, 17 की मौत, 30 लोग घायल

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर कस्बे से कन्नौज के गुरसहायगंज जा रही डबल डेकर टूरिस्ट बस बुधवार...
जयपुर से गुरसहायगंज जा रही टूरिस्ट बस पलटी, 17 की मौत, 30 लोग घायल

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर कस्बे से कन्नौज के गुरसहायगंज जा रही डबल डेकर टूरिस्ट बस बुधवार सुबह करीब पौने पांच बजे दन्नाहार थाना क्षेत्र के कीरतपुर गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस भयावह हादसे में 17 यात्रियों की मौत हो गई जबकि करीब 30 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

घायलों को मैनपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि रातभर बस चलाने के बाद चालक को नींद की छपकी आने के कारण यह हादसा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, यह निजी बस जयपुर के सांगानेर कस्बे से मंगलवार रात 10 बजे चली थी, जिसे कन्नौज के गुरसहायगंज जाना था। करीब 90 यात्रियों से भरी बस उस समय डिवाइडर से टकराकर पलट गई, जब चालक को नींद की झपकी आ गई। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया। इसके बाद आस-पास के थानों से पहुंची पुलिस और एक दर्जन एम्बुलेंस के जरिए शवों और घायलों को मैनपुरी के जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां अभी घायलों का इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि डबल डेकर बस की छत पर भी करीब 30 से अधिक यात्री बैठे हुए थे।

दुर्घटना में इन लोगों ने गंवाई जान

बस दुर्घटना के बाद से मृतकों की शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे हैं। मरने वाले यात्रियों में अधिकांश यात्री फर्रुखाबाद के रहने वाले हैं, जो सांगानेर में रंगाई-छपाई व कागज के काम के लिए यहां रहते हैं। अभी तक सात मृतकों की पहचान की जा चुकी है। इनमें भरतपुर की डिंपी (24), कन्नौज के मो. आजाद (27) भुल्ली(23), ज्ञानेंद्र (24), प्रदीप(18), कानपुर के शाहरुख (25) और छिबरामऊ के नंदन(22) की पहचान हो चुकी है। वहीं, बाकी शवों की शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

हादसे में ये हुए घायल

दुर्घटना में 30 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं, जिनका इलाज मैनपुरी के जिला अस्पताल में किया जा रहा है। इनमें से 15 की शिनाख्त हो चुकी है। दुर्घटना में मुकुल (22), चरन सिंह (58), मुन्नी देवी, नंदन (15) रिजवान (30) मुकुल (22) पुत्र विजय कुमार, आदिल (18) कुंदन (19), हरिकिशन (37) सुनीता (30) रचना मिश्रा (30) तजीर (25) मोहम्मद हसन (27) रघुराज (35) अफरोज (50) हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में बस दुर्घटना में यात्रियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में दिवंगत हुए लोगों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना भी व्यक्त की है। वहीं,  घटना की जानकारी के बाद राजस्थान में भी मृतकों के अन्य साथियों व परिजनों में शौक लहर दौड़ गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad