Advertisement

पंजाब की गोइंदवाल साहिब जेल में कैदियों के बीच लड़ाई में 2 गैंगस्टर ढेर, एक घायल; बीजेपी ने लगाया ये आरोप

गायक सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में गिरफ्तार और पंजाब के तरनतारन जिले के गोइंदवाल साहिब केंद्रीय...
पंजाब की गोइंदवाल साहिब जेल में कैदियों के बीच लड़ाई में 2 गैंगस्टर ढेर,  एक घायल; बीजेपी ने लगाया ये आरोप

गायक सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में गिरफ्तार और पंजाब के तरनतारन जिले के गोइंदवाल साहिब केंद्रीय कारागार में बंद दो गैंगस्टर रविवार को कैदियों के बीच हुई झड़प में मारे गए। सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं बीजेपी ने कहा कि इस घटना की स्वतंत्र जांच की जरूरत है क्योंकि इसके पीछे कोई गहरी साजिश हो सकती है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरमीत सिंह चौहान ने कहा कि वे अन्य आरोपों का भी सामना कर रहे थे। मारपीट में एक कैदी घायल हो गया। उन्होंने कहा कि तीनों एक ही समूह के थे। चौहान ने बताया कि मृतकों की पहचान बटाला निवासी मनदीप सिंह उर्फ तूफान और बुढलाडा निवासी मनमोहन सिंह उर्फ मोहना के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि झड़प में एक अन्य कैदी केशव गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूत्रों ने कहा कि किसी बात को लेकर कैदियों के बीच झड़प हुई और जल्द ही स्थिति ने एक बदसूरत मोड़ ले लिया। उन्होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा वाली जेल के अंदर लड़ाई के दौरान बर्तनों और लोहे की छड़ों का इस्तेमाल किया गया।

पुलिस ने कहा कि केशव को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी गिरफ्तार किया गया था। मनदीप सिंह उर्फ तूफान को मनप्रीत सिंह उर्फ मणि रैया के साथ पिछले साल अमृतसर जिले से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि ये दोनों जग्गू भगवानपुरिया गिरोह के मुख्य शूटर थे। उन्होंने कहा कि शुरू में तूफान और रय्या को सिद्धू मूसेवाला को मारने का काम सौंपा गया था, लेकिन गायक के चारों ओर सुरक्षा घेरा होने के कारण वे योजना को अंजाम नहीं दे सके।

मनमोहन सिंह उर्फ मोहना पर पिछले साल जनवरी और फरवरी में मूसेवाला की टोह लेने का आरोप था, जबकि केशव पर गायक की हत्या के बाद वाहन उपलब्ध कराने और शूटरों को भागने में मदद करने का आरोप था।

इस बीच, विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि इस घटना की स्वतंत्र जांच की जरूरत है क्योंकि इसके पीछे कोई गहरी साजिश हो सकती है। कानून व्यवस्था की स्थिति पर पार्टी ने आरोप लगाया कि राज्य में 'जंगल राज' कायम है।

शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने एक ट्वीट में कहा, "@APPunjab के जंगल राज में कोई भी सुरक्षित नहीं है। व्यापारी दुकानों पर सुरक्षित नहीं हैं। महिलाएं घरों में सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस थानों में पुलिस सुरक्षित नहीं है। जेल में #सिद्धूमूसवाला हत्याकांड में शामिल 2 गैंगस्टरों की नवीनतम हत्या की स्वतंत्र जांच की आवश्यकता है क्योंकि हो सकता है इसके पीछे एक गहरी साजिश है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad