Advertisement

लॉकडाउन के बीच पलवल जा रहे 37 श्रमिकों से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, मामला दर्ज

हरियाणा के पलवल जा रहे 37 प्रवासी मजदूरों से भरे एक ट्रक को शुक्रवार सुबह पकड़ा गया। दिल्ली पुलिस ने...
लॉकडाउन के बीच पलवल जा रहे 37 श्रमिकों से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, मामला दर्ज

हरियाणा के पलवल जा रहे 37 प्रवासी मजदूरों से भरे एक ट्रक को शुक्रवार सुबह पकड़ा गया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि सभी पकड़े गए मजदूरों को शेल्टर होम में भेज दिया गया है। शुक्रवार तड़के तालाबंदी के दौरान हरियाणा के पलवल शहर के लिए  37 प्रवासी मजदूरों को ले जा रहे एक ट्रक पकड़ा गया और शेल्टर होम भेज दिया गया। दरअसल, गुरुवार देर रात पुलिस ने ओखला टी-पॉइंट के पास हरियाणा पंजीकरण के लिए एक ट्रक को रोका जिसके बाद ये वाकया सामने आया। पूछताछ में बिहार के लखीसराय के रहने वाले ठेकेदार ने बताया कि काम को लेकर वो ओखला मंडी से पलवल मंडी के लिए जा रहा था।

बता दें, लागू देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से जरूरी सुविधाओं को छोड़ पूरी यातायात व्यवस्था बंद है। जिसकी वजह से जो जहां पर हैं, वहीं वो रूका हुआ है। देश के अलग-अलग हिस्सों से ऐसी तस्वीरें भी आ रही है जिसमें प्रवासी मजदूर अपना गुजर-बसर कर पाने में अक्षम हैं।

आईपीसी की इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

डीसीपी साउथ-ईस्ट आरपी मीना ने कहा कि पकड़े गए सभी लोगों पर आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा जारी आदेश की अवज्ञा), 269 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण के फैलने की लापरवाही), 270 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण का प्रसार) और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सात और प्रवासी मजदूरों को रोका गया

इसी तरह की एक और वारदात सामने आई है। बिहार में अपने गृह जिले वैशाली जाने की कोशिश कर रहे सात और प्रवासी मजदूरों को दक्षिण एक्सटेंशन में पुलिस दल ने रोका। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि इन सभी ने त्रिलोकपुरी निवासी से एक एसयूवी को 37 हजार रुपए में किराए पर लिया था। फिलहाल पुलिस ने वाहन को जब्त कर सातों मजदूर को आश्रय गृह भेज दिया है। साथ ही चालक के खिलाफ मामला दर्जकर गिरफ्तार कर लिया गया है। डीसीपी ने कहा कि ड्राइवर को दिया गया अग्रिम भुगतान वापस कर दिया गया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad