Advertisement

हल्द्वानी में 4 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल, पूरे राज्य में पुलिस अलर्ट, सीएम धामी ले रहे अपडेट

हल्द्वानी में बनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में बनी अवैध मस्जिद और मदरसे को ध्वस्त करने गए प्रशासन और...
हल्द्वानी में 4 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल, पूरे राज्य में पुलिस अलर्ट, सीएम धामी ले रहे अपडेट

हल्द्वानी में बनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में बनी अवैध मस्जिद और मदरसे को ध्वस्त करने गए प्रशासन और पुलिस के साथ ही मीडियाकर्मियों पर गुरुवार शाम को मुस्लिम समुदाय के लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हैं। वहीं, हल्द्वानी में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। इस घटना के बाद पूरे राज्य में पुलिस अलर्ट पर है।

हल्द्वानी की घटना के बाद देहात के इलाकों में अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। जिले के तमाम अधिकारी सड़कों पर होने वाली हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। पूरे मामले पर सीएम पुष्कर धामी भी अधिकारियों से पल-पल का अपडेट ले रहे हैं। बनभूलपुरा में फैले तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए देहरादून में भी अब प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। देहरादून की डीएम सोनिका सिंह और एसएसपी अजय सिंह की संयुक्त टीम लगातार संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रही हैं।

डीएम (नैनीताल) वन्दना सिंह ने कहा, "ये काफी लंबे समय से हल्द्वानी के अंतर्गत सरकारी परिसंपत्तियों को अलग-अलग क्षेत्रों में बचना का, अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान चल रहा है। उसी क्रम में खाली संपत्ति में दो संरचनाएं हैं, जो धार्मिक संरचना के रूप में पंजीकृत नहीं है और न ही कोई मान्यता प्राप्त है। कुछ लोग इस संरचना को मदरसा कहते हैं और कुछ लोग पूर्ण नमाज स्थल कहते हैं... इसको हमने खाली कराया..."।

देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंहनगर जिलों में पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। संवेदनशील इलाकों में लगातार पुलिस नजर रख रही है। उधमसिंहनगर एसपी ने भी जिलेभर में पुलिस का पहरा बढ़ा दिया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर बनाए हुई है और आम जनता से भी अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई है।

डीआईजी ने कहा, 'हमारे पास इस पूरे घटनाक्रम की अलग-अलग फुटेज है, इस घटना के पीछे जो भी उपद्रवी तत्व हैं, उनको चिन्हित किया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।'

जानकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मी और प्रशासन के अलावा घटना में घायल लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पुलिस के मुताबिक, स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad