Advertisement

साइबर फ्रॉडों के गढ़ जामताड़ा में एसपी रह चुकी जया के पिता के खाते से उड़ाये 5.9 लाख

साइबर अपराध के देश दुनिया में बदनाम झारखण्‍ड के जामताड़ा की एसपी रह चुकी जया राय के पिता साइबर ठगों के...
साइबर फ्रॉडों के गढ़ जामताड़ा में एसपी रह चुकी जया के पिता के खाते से उड़ाये 5.9 लाख

साइबर अपराध के देश दुनिया में बदनाम झारखण्‍ड के जामताड़ा की एसपी रह चुकी जया राय के पिता साइबर ठगों के शिकार हो गये हैं। उनके पिता डॉ एन आर राय के खाते से साइबर अपराधियों ने 5.90 लाख उड़ा लिये। रांची में सिटी एसपी रह चुकीं जया राय ने जामताड़ा में एसपी रहने के दौरान साइबर अपराधियों के खिलाफ व्‍यापक अभियान चलाया था। साइबर अपराध के खिलाफ लोगों में जागरूकता फैलाने वाली जया राय अभी एनआइए में एसपी हैं। मगर उनके पिता ही साइबर अपराधियों की चाल में फंस गये।

आपका मोबाइल नंबर बंद होने वाला है। चालू रखने के लिए दिशा निर्देश का पालन करें। इस संदेश के बाद साइबर फ्रॉड ने अपनी जाल में फंसाकर डॉ राय से ओटीपी ले लिया। कुछ देर बात जब उनके खाते से पैसे निकलने के मैसेज आये तब उन्‍हें पता चला कि वे ठगी के शिकार हो चुके हैं। जब तक वे पूरा माजरा समझ पाते उनके खाते से पैसे निकल चुके थे। उनका खाता स्‍टेट बैंक की मुख्‍य शाखा में है।

इसके बाद डॉ राय ने साहिबगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पैसे निकले के बाद वे बैंक पहुंचे तो उन्‍हें बताया गया कि तत्‍काल थाना जागर प्राथमिकी दर्ज करायें। बहरहाल इस मामले को साहिबगंज एसपी ने गंभीरता से लेते हुए अधीनस्‍थों को निर्देश दिया है कि हर हाल में ठगी करने वाला पुलिस की गिरफ्त में होना चाहिए। पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad