Advertisement

संदेशखाली में नारी शक्ति पर ‘अत्याचार का घोर पाप’ हुआ, हर किसी का सिर शर्म से झुक गया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान कहा कि "संदेशखाली का तूफान"...
संदेशखाली में नारी शक्ति पर ‘अत्याचार का घोर पाप’ हुआ, हर किसी का सिर शर्म से झुक गया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान कहा कि "संदेशखाली का तूफान" पश्चिम बंगाल के हर हिस्से तक पहुंचेगा, उन्होंने कहा कि 'नारी शक्ति' राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी को खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। पीएम ने कहा कि संदेशखाली में नारी शक्ति पर ‘अत्याचार का घोर पाप’ हुआ, हर किसी का सिर शर्म से झुक गया है।इसके बाद पीएम ने महिलाओं के समूहों से भी मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संदेशखाली की महिलाओं के एक समूह से मुलाकात की, जहां टीएमसी नेताओं पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। मोदी ने उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक सार्वजनिक रैली के बाद उनसे मुलाकात की, जहां संदेशखाली स्थित है। भाजपा की राज्य महासचिव अग्निमित्रा पॉल ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया, ''सार्वजनिक बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने संदेशखाली की कुछ महिलाओं से मुलाकात की। महिलाओं ने उन पर हुए अत्याचारों के बारे में बात की।''

भाजपा सूत्रों ने कहा कि महिलाएं प्रधानमंत्री को अपनी आपबीती सुनाते समय भावुक हो गईं, जिन्होंने उन्हें "एक पिता तुल्य" धैर्यपूर्वक सुना। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने उनका दर्द समझा। निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके साथियों द्वारा महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के आरोपों को लेकर उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली नदी द्वीप पर हंगामा मचा हुआ है।

मोदी ने बारासात में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि संदेशखाली में महिलाओं के साथ जो कुछ भी हुआ वह शर्म की बात है। बता दें कि निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके साथियों द्वारा महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के आरोपों को लेकर उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली नदी द्वीप पर हंगामा मचा हुआ है।

मोदी ने कहा, ''टीएमसी नेता जगह-जगह गरीब, दलित और आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों पर अत्याचार कर रहे हैं। बंगाल और देश की महिलाएं गुस्से में हैं। संदेशखाली का यह तूफान पश्चिम बंगाल के हर हिस्से तक पहुंचेगा और पूरे राज्य में टीएमसी को तबाह कर देगा।"

उन्होंने कहा, इसी धरती पर टीएमसी के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है। संदेशखाली जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा। लेकिन यहां की टीएमसी सरकार को, आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता। टीएमसी सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनाहगारों को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा रही है। लेकिन पहले हाइकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को झटका लगा है। गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ टीएमसी के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं। लेकिन टीएमसी सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, बांग्ला बहन-बेटियों पर भरोसा नहीं है। इस व्यवहार से बंगाल की महिलाएं, देश की महिलाएं आक्रोश में हैं। नारीशक्ति के आक्रोश का ये ज्वार संदेशखाली तक ही सीमित नहीं रहने वाला।"

पीएम मोदी ने कहा, "तुष्टिकरण और टोलाबाजों के दबाव में काम करने वाली टीएमसी सरकार कभी भी बहन बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती। वहीं दूसरी तरफ भाजपा की केंद्र सरकार है, जिसने बलात्कार और रेप जैसे संगीन अपराध के लिए फांसी की सजा तक की व्यवस्था की है। संकट के समय बहनें आसानी से शिकायत कर सकें, इसके लिए महिला हेल्पलाइन बनाई गई है। लेकिन टीएमसी सरकार इस व्यवस्था को यहां लागू नहीं होने दे रही है। ऐसी महिला विरोधी टीएमसी सरकार महिलाओं का कभी भला नहीं कर सकती।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "केंद्र में एनडीए की सरकार की वापसी देख अब इंडी गठबंधन के सारे नेता बौखला गए है इसलिए अब वे मोदी को गालियां देना शुरू कर दिया है। वे आजकल मेरे परिवार के बारे में पूछ रहे हैं। वे कह रहे हैं कि मेरा खुद का परिवार नहीं है इसलिए मैं 'परिवारवाद' के खिलाफ बात कर रहा हूं। ये लोग मेरे परिवार के बारे में जानना चाहते हैं। मैं चाहता हूं कि ये 'परिवारवादी' हमारी सभा के साक्षी बनें और समझें कि यहां मौजूद सभी लोग मेरा परिवार हैं। मेरे देश की बहनें, यही तो मोदी का परिवार हैं। मोदी के शरीर का कण-कण और जीवन का क्षण-क्षण इसी परिवार के लिए समर्पित है। जब मोदी को कोई कष्ट होता है - तो यही माताएं-बहनें-बेटियां कवच बनकर खड़ी हो जाती हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं बहुत छोटी आयु में घर छोड़कर, एक झोला लेकर चल पड़ा था। देश के कोने-कोने में भटक रहा था, कुछ खोज रहा था। मेरी जेब में कभी एक पैसा नहीं रहता था। लेकिन देशवासियों को जानकर गर्व होगा कि मेरा देश, मेरे देश की माताएं बहनें और मेरे देश का हर परिवार कैसा है! जेब में एक पैसा नहीं होता था और न ही मैं भाषा जानता था, लेकिन कोई न कोई परिवार, कोई न कोई बहन मुझसे पूछ लेते थे कि भाई कुछ खाना खाएं हो या नहीं। आज मैं देशवासियों को बता रहा हूं कि वर्षों तक मैं बिना एक पैसे के कंधे पर झोला लेकर घूमता रहा, लेकिन मैं एक दिन भी भूखा नहीं रहा इसीलिए मैं कहता हूं कि ये 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है।"

पीएम ने कहा, "9 जनवरी को भाजपा ने देश में 'नारीशक्ति वंदन अभियान' शुरू किया था, इस दौरान देश भर में लाखों स्वयं सहायता समूहों से संवाद किया गया। आज यहां पश्चिम बंगाल में स्वयं सहायता समूह से जुड़ी बहनों का इतना विराट सम्मेलन हो रहा है। मैंने वर्षों तक संगठन में काम किया है। इसलिए मुझे पता है कि इतना बड़ा राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित करना हो, देश भर में 19-20 हजार स्थानों पर महिला समूह एक कार्यक्रम में जुड़े हों, ये हिंदुस्तान के सार्वजनिक जीवन की सबसे बड़ी घटना है।"

उन्होंने कहा, "यहां आने से पहले मैं कोलकाता में एक कार्यक्रम में था। वहां मैंने भारत सरकार की अनेक विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। आज एक साथ कोलकाता मेट्रो, पुणे मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, आगरा मेट्रो और नमो भारत ट्रेन से जुड़े नए रूट्स का विस्तार हुआ है। देश के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आधुनिक बनाना भारत सरकार की प्राथमिकता है।"

मोदी ने कहा, "आज कोलकाता की मेट्रो इस बात की भी गवाह है कि भाजपा सरकार कितनी तेजी से काम करती है। 2014 से पहले के 40 वर्षों में कोलकाता मेट्रो का सिर्फ 28 किमी रूट बना था। जबकि भाजपा सरकार के बीते 10 साल में कोलकाता मेट्रो का 31 किमी और विस्तार हो चुका है।' ऐसे काम को देखकर पूरा देश, प.बंगाल और हर माता-बहन कह रही है कि अबकी बार 400 पार, अबकी बार NDA सरकार 400 पार।"

गौरतलब है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपए की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने कोलकाता में बनी भारत की पहली अंडर-रिवर मेट्रो सुरंग का भी उद्घाटन किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad