Advertisement

सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ का आप नेताओं ने किया विरोध, सांसद संजय सिंह और मंत्री गोपाल राय समेत कई हिरासत में

आम आदमी पार्टी (आप) के कई नेताओं को नई दिल्ली में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मुख्यालय के बाहर हिरासत...
सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ का आप नेताओं ने किया विरोध, सांसद संजय सिंह और मंत्री गोपाल राय समेत कई हिरासत में

आम आदमी पार्टी (आप) के कई नेताओं को नई दिल्ली में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मुख्यालय के बाहर हिरासत में लिया गया, जहां आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तलब किया गया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय समेत करीब 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है। सिसोदिया के समर्थन में पार्टी के नेता मुख्यालय के बाहर पहुंचे। उनके हाथों में पोस्टर थे जिन पर लिखा था, "मैं और मेरा परिवार मनीष सिसोदिया के साथ हैं।"

आप विधायक कुलदीप कुमार ने हिरासत में लिए जाने की पुष्टि करते हुए कहा, 'हम शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे लेकिन हमें हिरासत में ले लिया गया।' दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पुलिस उन्हें अपनी कार में ले जा रही है. राय ने ट्वीट कर कहा, ''मोदी जी की गुंडागर्दी चरम पर है.. बिना किसी की मदद के मैं चल नहीं सकता, लेकिन पुलिस ने मेरी कार को चारों तरफ से घेर लिया और मेरे साथ चल रहे व्यक्ति को जबरन नीचे उतारा.. मेरी कार में घुसे पुलिसवाले और मुझे ले जा रहे हैं। गुंडागर्दी की हद है लेकिन न हम डरेंगे और न झुकेंगे।"

पार्टी ने सिसोदिया के बयान का पोस्टर जारी किया है। दो पन्ने के इस बयान वाले पोस्टर पर मनीष सिसोदिया की तस्वीर भी छपी है। सिसोदिया के इस पोस्टर में उनकी ओर से लिखा है कि हमें इन फर्जी केसों से डर नहीं लगता। हमें जेल जाने से डर नहीं लगता। हम भगत सिंह और बाबा साहेब के अनुयायी हैं। सिर पर कफन बांधकर निकले हैं।

अधिकारियों ने बताया कि राज घाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद सिसोदिया सीबीआई के भारी बैरिकेड कार्यालय पहुंचे। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने अवांछित सभा से बचने और कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने के लिए सीबीआई मुख्यालय के आसपास और आसपास धारा 144 लागू कर दी है। इससे पहले आप के कई नेताओं ने दावा किया था कि उनके कुछ पार्षदों को राज घाट पर जाने से रोकने के लिए उन्हें नजरबंद कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad