Advertisement

आप विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दी 4 दिन की पुलिस कस्टडी

आप विधायक अमानतुल्ला खान की मुश्किलों बढ़ गई हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू की विशेष सीबीआई अदालत ने...
आप विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दी 4 दिन की पुलिस कस्टडी

आप विधायक अमानतुल्ला खान की मुश्किलों बढ़ गई हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू की विशेष सीबीआई अदालत ने वक्फ बोर्ड के फंड के कथित दुरुपयोग से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में अमानतुल्ला खान से पूछताछ के लिए एसीबी को चार दिन की हिरासत में दे दिया। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा- एसीबी ने अमानतुल्लाह खान की 14 दिन की पुलिस कस्टडी की मांग की थी।

कोर्ट में पेशी से पहले अमानतुल्लाह खान ने कहा कि उन्हें बेवजह फंसाया जा रहा है। दिल्ली के ओखला से आप विधायक खान को दो साल पुराने वक्फ बोर्ड भर्ती में कथित अनियमितताओं के केस में गिरफ्तार किया गया है। एसीबी ने आप विधायक खान के खिलाफ यह कार्रवाई की है। उन पर आरोप है कि अमानत ने वक़्फ़ बोर्ड में अपने परिचितों की भर्ती की जिनमें 32 में से 22 कर्मचारी ओखला विधानसभा से हैं, इनमें 5 इनके रिश्तेदार हैं।

एसीबी ने 14 दिन की कस्टडी की मांग करते हुए कहा था कि उन्हें आप विधायक अमानतुल्लाह खान से जुड़े मामले के लिए गोपालगंज, नैनीताल, गुजरात में जाना है। अमानत की तरफ से वकील राहुल मेहरा ने विशेष जज से कहा कि एसीबी को 14 दिन की रिमांड न दी जाए। वकील ने दलील दी कि एसीबी के पास ऐसा कोई दस्तावेज नहीं है, जो गड़बड़ी साबित कर सकें।

अदालत के समक्ष विधायक अमानतुल्लाह खान की जमानत याचिका लगायी। इस दौरान अदालत ने पूछा कि पिछले 2 साल में आरोपों पर क्या जांच की गई, जवाब में सरकारी वकील ने अदालत को बताया कि हामिद ने पुलिस के सामने बयान दिया है कि पिस्तौल व 12 लाख रुपये अमानत ने दिए थे और कहा था कि जब जरूरत होगी तो बता देंगे कि इनका क्या करना है। एसीबी ने कहा कि अमानतुल्लाह खान के पर्सनल एकाउंट में लोगों ने वक़्फ़ बोर्ड के लिए 80 लाख रुपये जमा कराए। कई प्रॉपर्टी  ऐसी हैं जिनका किराया मार्किट रेट से कम लिया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad