Advertisement

तृप्ति देसाई हिरासत में ली गईं, शिरडी जा रहे प्रधानमंत्री के काफिले को रोकने दी थी की धमकी

मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश को लेकर अभियान चला रही भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई को पुलिस...
तृप्ति देसाई हिरासत में ली गईं, शिरडी जा रहे प्रधानमंत्री के काफिले को रोकने दी थी की धमकी

मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश को लेकर अभियान चला रही भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तृप्ति देसाई शिरडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जा रही थीं। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को साईं की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इससे पहले गुरुवार को तृप्ति देसाई ने अहमदनगर के एसपी को पत्र लिखकर कहा था कि प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात की व्यवस्था कराई जाए। तृप्ति देसाई सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर पीएम मोदी से बात करना चाहती थीं। तृप्ति देसाई ने धमकी दी थी कि यदि पीएम से उनकी मुलाकात की व्यवस्था नहीं की जाएगी तो वे अपने समर्थकों के साथ पीएम के काफिले को शरडी पहुंचने से पहले ही रोक देंगी।

तृप्ति के अनुसार जैसे ही वो अपने समर्थकों के साथ घर से निकलीं पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान तृप्ति ने कहा, "विरोध करना हमारा संवैधानिक अधिकार है, हमें घर में ही रोक लिया गया है, ये हमारे आवाज को दबाने की कोशिश है।"

गौरतलब है कि केरल स्थित सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 साल आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश पर रोक को लेकर तनाव बरकरार है। स्थानीय महिलाएं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का विरोध कर रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad