Advertisement

बेंगलुरु: स्कूलों में बम की धमकी पर सीएम सिद्धारमैया- 'सुरक्षा उपाय पूरे, अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं'

कर्नाटक के 15 स्कूलों को मिली खतरनाक बम धमकियों के जवाब में, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने...
बेंगलुरु: स्कूलों में बम की धमकी पर सीएम सिद्धारमैया- 'सुरक्षा उपाय पूरे, अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं'

कर्नाटक के 15 स्कूलों को मिली खतरनाक बम धमकियों के जवाब में, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा उपाय किए गए हैं, और माता-पिता को घबराने की जरूरत नहीं है।

कर्नाटक सीएम ने आगे कहा कि उन्होंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है और अभिभावकों से इस दौरान शांत रहने का आग्रह किया है।

सीएम सिद्धारमैया ने कहा, "पुलिस जांच करेगी, और मैंने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया है। सुरक्षा उपाय किए गए हैं, और माता-पिता को घबराने की ज़रूरत नहीं है। मैंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है। पुलिस विभाग से एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हुई है।"

कथित तौर पर, कर्नाटक में 15 स्कूलों को धमकी भरे ई-मेल मिले। कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने सुरक्षा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि स्कूलों के गहन निरीक्षण सहित सभी आवश्यक सावधानियां बरती जा रही हैं।

कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा, "फिलहाल, हमें 15 स्कूलों के बारे में जानकारी मिली है जहां धमकी भरे ई-मेल मिले हैं; पिछले साल भी ऐसी धमकियां मिली थीं। हम कोई जोखिम नहीं ले सकते; हम स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं और स्कूलों में सभी एहतियाती कदम उठाएंगे। धमकी भरे कॉल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। हम सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं।"

इस बीच, कई स्कूलों को धमकी भरे ई-मेल मिलने के बाद कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु के एक स्कूल का दौरा किया। कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा कि इन स्कूलों को ई-मेल के जरिए बम की धमकियां मिलने के मद्देनजर उन्होंने कुछ स्कूलों का दौरा किया था. शिवकुमार ने सदाशिव नगर एनईवी स्कूल में पुलिस अधिकारी से मुलाकात की और पुलिस को उचित जांच करने का निर्देश दिया।

बेंगलुरु पुलिस आयोग बी दयानंद ने हालांकि कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि कॉल फर्जी लगती है। उन्होंने कहा, "बेंगलुरू शहर के कुछ स्कूलों को आज सुबह 'बम की धमकी' का संकेत देने वाले ईमेल प्राप्त हुए हैं। सत्यापन और पता लगाने के लिए तोड़फोड़ रोधी और बम का पता लगाने वाले दस्तों को सेवा में लगाया गया है। कॉल फर्जी लगती हैं। फिर भी दोषी का पता लगाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad