Advertisement

जैन मुनि पर मुस्लिमों के हमले की झूठी खबर चलाने वाली वेबसाइट का एडिटर गिरफ्तार

बेंगलुरू में शुक्रवार को सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने एक न्यूज वेबसाइट के एडिटर को गिरफ्तार कर लिया है।...
जैन मुनि पर मुस्लिमों के हमले की झूठी खबर चलाने वाली वेबसाइट का एडिटर गिरफ्तार

बेंगलुरू में शुक्रवार को सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने एक न्यूज वेबसाइट के एडिटर को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टकार्ड डॉट कॉम नाम की इस न्यूज वेबसाइट के एडिटर महेश विक्रम हेगड़े को एक फेक न्यूज चलाने के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया गया है।


जानकरी के मुताबिक, 11 मार्च को पोस्टकार्ड डॉट कॉम वेबसाइट पर एक रिपोर्ट छपी थी, जिसमें एक जैन मुनि उपाध्याय मयंक सागर जी महाराज पर मुस्लिम शख्स के हमला करने की बात थी। जबकि हकीकत में जैन मुनि के साथ सड़क दुर्घटना हुई थी। एक बाइक ने पीछे से उनकी गाड़ी में टक्कर मारी थी जिसकी वजह से जैन मुनि और उनका अनुयायी नीचे गिर गए और उन्हें चोटें आईं थी।

वेबसाइट के एडिटर महेश हेगड़े को गिरफ्तार कर पुलिस ने कई धाराओं के तहत उन पर मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि अभी फिलहाल कोर्ट ने हेगड़े को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

गौरतलब कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होने हैं। एडिटर की गिरफ्तारी को लेकर अब बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने इस गिरफ्तारी के बारे में ट्वीट किया। उन्होंने महेश विक्रम की गिरफ्तारी पर राज्य की कांग्रेस सरकार की जमकर आलोचना की।

पोस्टकार्ड न्यूज एडिटर पर इससे पहले भी फेक न्यूज प्रकाशित करने के आरोप लग चुके हैं। खास बात यह है कि ट्विटर हेगड़े को खुद पीएम नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad