Advertisement

भगवंत मान ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, 16 मार्च को लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ

पंजाब के होने वाले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार...
भगवंत मान ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, 16 मार्च को लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ

पंजाब के होने वाले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार को बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा। भगवंत मान पिछले लोकसभा चुनावों में पंजाब के संगरूर सीट से लोकसभा के सांसद का चुनाव जीते थे।

सोमवार को इस्तीफा देने से पहले भगवंत मान ने कहा, "इस संसद को मैं बहुत याद करूंगा, लेकिन पंजाब के लोगों ने मुझे पूरे पंजाब की सेवा करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है। इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं। मैं संगरूर के लोगों से वादा करता हूं कि एक और आवाज संसद में गूंजेगी।"

इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि वह संसद की सदस्यता से इस्तीफा देंगे। मान संगरूर लोकसभा क्षेत्र से दो बार के सांसद हैं।

मान ने ट्वीट किया, ‘‘मैं आज दिल्ली जाकर संगरूर के सांसद पद से इस्तीफा दे रहा हूं। संगरूर के लोगों ने इतने साल मुझे बहुत प्यार दिया। इसके लिए बहुत धन्यवाद। अब मुझे पूरे पंजाब की सेवा करने का मौका मिला है। मैं संगरूर के लोगों से वादा करता हूं कि कुछ ही महीनों में उनकी आवाज लोक सभा में फिर से गूंजेगी।’’

‘आप’ के 48 वर्षीय नेता मान 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह नवांशहर जिले में स्थित महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के मूल गांव खटकड़ कलां में आयोजित होगा।

आप ने पंजाब विधानसभा चुनाव में 117 में से 92 सीट पर जीत हासिल की है। मान धुरी विधानसभा सीट से चुनाव जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी को 58,206 मतों से हराया। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और मान ने मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए अमृतसर में रविवार को रोड शो किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad