Advertisement

मुजफ्फरपुर में लगे पोस्टर: 'लापता' तेजस्वी यादव को ढूंढ़कर लाने पर इनाम का ऐलान

बिहार के 16 जिलों में एक्यूट इन्सेफलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार से इस महीने की शुरुआत से 600 से अधिक...
मुजफ्फरपुर में लगे पोस्टर: 'लापता' तेजस्वी यादव को ढूंढ़कर लाने पर इनाम का ऐलान

बिहार के 16 जिलों में एक्यूट इन्सेफलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार से इस महीने की शुरुआत से 600 से अधिक बच्चे प्रभावित हुए हैं, जिनमें से अब तक 136 बच्चों की मौत हो चुकी है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मुजफ्फरपुर जिले में सबसे अधिक अब तक 117 बच्चों की मौत हुई है। इसके अलावा भागलपुर, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सीतामंढी और समस्तीपुर से भी मौतों के मामले सामने आए हैं। मुजफ्फरपुर की घटना पर लोग शासन-प्रशासन के रवैये पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं। इस बीच मुजफ्फरपुर में आरजेडी नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर में लिखा है, 'लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही तेजस्वी यादव लापता हैं'। पोस्टर में उन्हें ढूंढ़कर लाने वाले को इनाम देने की घोषणा भी की गई है।

तेजस्वी को ढूंढ़कर लाने वाले को 5,100 रुपये का नकद इनाम

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव फिलहाल कहां हैं, यह भी चर्चा का विषय बना है। अब बिहार में तेजस्वी के लापता होने और उन्हें ढूंढ़कर लाने वाले को 5,100 रुपये के नकद इनाम का ऐलान करने वाले पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर के मुता‌बिक, तेजस्वी 2019 लोकसभा के परिणाम के बाद से लापता हैं। बता दें कि ये पोस्टर तमन्ना हाशमी नाम के सामाजिक कार्यकर्ता की ओर से लगाए गए हैं।

तेजस्वी के बारे में पिछले दिनों पार्टी के नेता ने कही थी ये बात

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद से ही तेजस्वी यादव सक्रिय रूप से नजर नहीं आए हैं। इसको लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। पिछले दिनों जब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह से पूछा गया कि बिहार में आप विपक्षी पार्टी हैं, आखिर आपके विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव कहां पर हैं। बिहार राज्य में इतनी बड़ी घटना देश भर में चिंता का सबब बनी हुई है। क्या उनकी संवेदना खत्म हो गई है? उनकी तरफ से एक ट्वीट तक भी नहीं आ रहा है। इस पर रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, 'मुझे यह नहीं पता कि वह कहां है, शायद वह विश्वकप देखने गए हैं, लेकिन हम अनुमान लगा रहे हैं मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं हैं।'

तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं

बिहार विधानसभा में तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल में रहते तेजस्वी ही पार्टी का सारा काम देखते हैं। इसके बावजूद मुजफ्फरपुर मुद्दे पर उनकी ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad