Advertisement

केजरीवाल के आवास के बाहर बीजेपी का धरना, जनता को उनके 'भव्य जीवन' को देखने की अनुमति देने का किया आग्रह

भाजपा ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के पास बेमियादी धरना शुरू...
केजरीवाल के आवास के बाहर बीजेपी का धरना, जनता को उनके 'भव्य जीवन' को देखने की अनुमति देने का किया आग्रह

भाजपा ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के पास बेमियादी धरना शुरू किया और उनके बंगले की मरम्मत पर 45 करोड़ रुपये खर्च किए जाने के आरोपों के बीच उनसे अपने बंगले को लोगों के लिए खोलने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री से 6, फ्लैगस्टाफ रोड, सिविल लाइंस आवास के गेट आम जनता के लिए खोलने की मांग की, ताकि वे अपने "भव्य जीवन" को देख सकें, भले ही प्रवेश टिकट हो। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करते हुए चांदनी चौक से भाजपा सांसद हर्षवर्धन ने कहा कि केजरीवाल को अपना बंगला आम लोगों के लिए खोल देना चाहिए ताकि वे खुद देख सकें कि मरम्मत का काम क्या हुआ है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह प्रवेश टिकट जारी कर ऐसा कर सकते हैं। भाजपा केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी (आप) पर हमला करते हुए आरोप लगा रही है कि मुख्यमंत्री ने 2020-22 के दौरान अपने आधिकारिक आवास के नवीनीकरण पर 45 करोड़ रुपये खर्च किए।

आप नेताओं ने आरोप लगाया है कि भाजपा केंद्र में अपनी सरकार के तहत देश के सामने आने वाले वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। संजय सिंह और राघव चड्ढा सहित पार्टी के नेताओं ने प्रधानमंत्री के आवासों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आवासों पर खर्च पर सवाल उठाने वाले केजरीवाल का बचाव किया।

हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल के सत्ता में आने से पहले वह सादगी की बात किया करते थे, एक छोटे से बंगले में रहते थे और वीआईपी संस्कृति को खत्म करते थे, लेकिन आज वह एक भव्य "राज महल" में रहते हैं और 20 वाहनों के काफिले में चलते हैं।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के आवास की मरम्मत में घोटाला हुआ है और इसके लिए वह जेल जाएंगे. "वह सलाहकार कौन था जिसे नवीनीकरण कार्य के लिए 1 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था?" उसने पूछा।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दावा किया कि प्रशासनिक नियमों के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने बंगले के सौंदर्यीकरण पर केवल 15 लाख रुपये खर्च कर सकते हैं. बिधूड़ी ने कहा, "केजरीवाल ने हालांकि सभी नियमों का उल्लंघन किया और 45 करोड़ रुपये बर्बाद किए। ऐसा करने के लिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।"

बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि दिल्ली में 1993 से अब तक पांच मुख्यमंत्री रहे हैं और उनमें से चार एक ही बंगले में रहते हैं, लेकिन केजरीवाल पांच एकड़ में फैले 'महल' में रह रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि केजरीवाल ने अपने बंगले पर जनता के 45 करोड़ रुपये बर्बाद किए लेकिन इसके लिए किसी तरह की जवाबदेही से परहेज किया। धरने में केशव पुरम और चांदनी चौक जिला इकाई के भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad