Advertisement

बुखारी ने दिया महबूबा मंत्रिामंडल से इस्तीफा

सैयद बशारत बुखारी ने आज महबूबा मुफ्ती मंत्रिामंडल से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह कदम हाई प्रोफाइल राजस्व, राहत, पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण मंत्रालय से हटाकर बागबानी विभाग में भेजे जाने के तुरंत बाद उठाया।
बुखारी ने दिया महबूबा मंत्रिामंडल से इस्तीफा

बुखारी ने श्रीनगर में बताया, मैंने आज मंत्रिापरिषद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को लिखे त्यागपत्र में अपने इस्तीफे की सभी वजहों को बताया है।

गौरतलब है कि इससे पहले आज दिन में सैयद अल्ताफ बुखारी को महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाले मंत्रिपरिषद में नए शिक्षा मंत्री के रूप में शामिल किया गया। पूर्व शिक्षा मंत्री नईम अख्तर को लोक निर्माण विभाग मंत्रालय सौंपा गया है।

अल्ताफ बुखारी के कैबिनेट में शामिल होने के बाद विभागों में कुछ बदलाव करते हुए मुख्यमंत्री ने बशरत बुखारी को हाई-प्रोफोइल राजस्व, राहत एवं पुनर्वास और आपदा प्रबंधन मंत्रालय से हटाकर वानिकी मंत्री बना दिया था।

पीडीपी के संस्थापकों में से एक हामिद कर्रा ने पहले ही श्रीनगर से लोकसभा की सदस्यता और पार्दी से पिछले साल इस्तीफा दे दिया था।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अब्दुल रहमान वीरी जो पहले पीडब्ल्यूडी मंत्री थे, उन्हें राजस्व, आपदा प्रबंधन, राहत एवं पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण और संसदीय कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि डॉ. हसीब द्राबू के पास वित्त, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय का कार्यभार रहेगा। उन्हें संस्कृति मंत्रालय की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि संस्कृति विभाग मुख्यमंत्री के पास ही रहेगा। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से