Advertisement

राम मंदिर उद्घाटन के लिए 22 जनवरी को मुंबई में दिवाली मनाएं: सीएम शिंदे की अपील

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को मुंबई नगर निगम आयुक्त से यहां मंदिरों और इमारतों...
राम मंदिर उद्घाटन के लिए 22 जनवरी को मुंबई में दिवाली मनाएं: सीएम शिंदे की अपील

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को मुंबई नगर निगम आयुक्त से यहां मंदिरों और इमारतों पर सजावटी रोशनी लगाने और 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम मंदिर के अभिषेक के दिन "दिवाली मनाने" के लिए कहा।

यूपी के अयोध्या में प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

मुंबई में एक स्वच्छता अभियान में बोलते हुए, सीएम शिंदे ने कहा, "राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा। मैं बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आयुक्त से पूरे मुंबई शहर में दिवाली मनाने के लिए कहना चाहता हूं। मुंबई के सभी मंदिरों और इमारतों पर बहुत सारी सजावटी रोशनी होनी चाहिए।" 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राम मंदिर (शिवसेना संस्थापक) दिवंगत बालासाहेब ठाकरे और भगवान राम के कई भक्तों का एक सपना था। शिंदे ने कहा, "मोदीजी ने (राम मंदिर निर्माण के) सपने को हकीकत में बदल दिया। पीएम मोदी जो भी बोलते हैं, वह उसे हकीकत में बदलना सुनिश्चित करते हैं। चाहे वह रेलवे हो या हवाईअड्डे, वह अपने वादों को लागू करते हैं। हर कोई मोदी की गारंटी को स्वीकार करता है।"

राज्य की राजधानी में वायु प्रदूषण को कम करने और इसे स्वच्छ बनाने के लिए सरकार के चल रहे अभियान के तहत रविवार को मुंबई में 10 स्थानों पर गहरी सफाई की पहल की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad