Advertisement

चेन्नई: जया ने हाथ में सूजन के कारण दस्तावेज पर लगाया अंगूठे का निशान

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने राज्य की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार के चुनावी दस्तावेज पर अपने बाएं हाथ के अंगूठे का निशान लगाया है। गौरतलब है कि जयललिता का पिछले एक महीने से चेन्नई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।
चेन्नई: जया ने हाथ में सूजन के कारण दस्तावेज पर लगाया अंगूठे का निशान

राज्य के तिरूपरनकुंदरम विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार एके बोस को अन्नाद्रमुक का उम्मीदवार घोषित करने के लिए जयललिता ने चुनाव फॉर्म ए और बी में अपने बाएं हाथ के अंगूठे का निशान लगाया। पार्टी अध्यक्ष होने के नाते बोस को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित करने के लिए जयललिता के ही हस्ताक्षर की आवश्यक्ता थी। जयललिता का फिलहाल चेन्नई के ग्रीम्स मार्ग स्थित अपोलो अस्पताल में उपचार चल रहा है। दस्तावेज के अनुसार, हस्ताक्षतरकर्ता जयललिता का हाल में टैकियोटौमी (श्वासनली) का उपचार हुआ है और उनके दाएं हाथ में सूजन आ गई है, इसलिए फिलहाल वह हस्ताक्षर करने में अक्षम हैं। मद्रास मेडिकल कॉलेज एंड राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल में मिनिमल एक्सेस सर्जरी के प्रोफेसर डॉ. पी बालाजी द्वारा अभिप्रमाणित और गवाह के तौर पर अपोलो अस्पताल के डॉ. बाबू के अब्राहम के हस्ताक्षर वाले दस्तावेज में लिखा है, उन्होंने मेरी उपस्थिति में स्वयं अपने बाएं हाथ के अंगूठे का निशान अंकित किया है।

बुखार और निर्जलीकरण की शिकायत के बाद 68 वर्षीय जयललिता 22 सितंबर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने बाद में बताया कि मुख्यमंत्री संक्रमण की शिकार हो गई हैं और उनका उपचार किया जा रहा है। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने बताया था कि जयललिता पूरी तरह ठीक हैं और वह जल्द ही घर लौट आएंगी क्योंकि कई पार्टी कार्यकर्ता उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए अपने-अपने तरीकों से दुआएं मांग रहे हैं। तिरूपरनकुंदरम विधानसभा सीट से अन्नाद्रमुक के मौजूदा विधायक एसएम सीनीवेल के निधन के कारण इस पर उपचुनाव कराया जा रहा है। चुनाव आयोग ने हाल में यह घोषणा की थी कि तिरूपरनकुंदरम में उपचुनाव 19 नवंबर को कराया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad