Advertisement

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, एक अधिकारी शहीद, एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक...
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, एक अधिकारी शहीद, एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक अधिकारी की मौत हो गई और एक जवान घायल हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। नक्सलियों की एक बार फिर कायराना हरकत सामने आई है। उन्होंने घात लगाकर आईटीबीपी के जवानों पर हमला किया।

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे डोंड्रिबेडा और सोनपुर गांवों के बीच हुई जब आईटीबीपी की 53वीं बटालियन की एक टीम सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गश्त पर निकली थी।

वहीं, नारायणपुर के एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि नक्सलियों ने जवानों के रास्ते पर आईईडी लगाया था। इस ब्लास्ट में जवान शहीद हो गया।

उन्होंने कहा कि जब गश्ती दल जंगल की घेराबंदी कर रहा था, सुरक्षाकर्मी आईईडी के दबाव के संपर्क में आए, जिससे विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि विस्फोट में सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह की मौत हो गई, जबकि हेड कांस्टेबल महेश घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि घायल जवान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले 13 मार्च को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के दो जवान घायल हो गए थे। बस्तर रेंज के महानिरीक्षक पी. सुंदरराज ने बताया था कि मुठभेड़ रविवार सुबह केरलापाल पुलिस थाने के अंतर्गत चिछोरगुडा गांव के नजदीक जंगल में उस समय हुई जब राज्य के नक्सलरोधी बल डीआरजी के जवान सड़क निर्माण के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गश्त कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में डीआरजी कांस्टेबल सोमदु पयम और सहायक कांस्टेबल मेहरु राम कश्यप घायल हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर भेजा गया है और इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad