Advertisement

छत्तीसगढ़: राखी के दिन बहन को मिली भाई के शहीद होने की खबर

सभी भाई-बहनों को राखी का बेशब्री से इंतजार रहता है। लेकिन इस दौरान छत्तीसगढ़ में हुई घटना ने सबकी आंखें नम कर दी है।
छत्तीसगढ़: राखी के दिन बहन को मिली भाई के शहीद होने की खबर

रविवार को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर नक्सली-पुलिस मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर युगल किशोर वर्मा (32 वर्ष) शहीद हो गए। वे राजनांदगांव के बकरकत्ता थाने में पदस्थ थे। क्षेत्र के भावे जंगल में पुलिस सर्चिंग पार्टी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस हमले में एक जवान घायल हुआ जबकि सब इंस्पेक्टर पार्टी के आगे चलते हुए नक्सलियों के निशाने पर आ गए। स्थानीय अखबार नईदुनिया के मुताबिक, शहीद युगल किशोर वर्मा राखी बंधवाने रविवार की रात अपने घर पलारी आने वाले थे। इसके लिए बहन फिंगेश्वरी वर्मा और बड़े भाई गोविंद के साथ रात में ही फोन पर बात हो चुकी थी।

सब इंस्पेक्टर भाई गोविंद, बहन एएसआई दोनों रविवार दोपहर एक साथ पलारी आए। जिसके साथ ही साथ भाई की शहादत की खबर पहुंच गई। पूरे क्षेत्र में लोग शोक में डूबे हुए हैं। घर वाले शहीद बेटे की पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं।

पूरा परिवार पुलिस में

गौरतलब है कि शहीद युगल किशोर अपने माता-पिता के तीन भाई बहन में सबसे छोटा हैं। वह सब इंस्पेक्टर के पद पर किंरदुल, दंतेवाड़ा के बाद राजनांदगांव में पदस्थ था। जबकि बड़े भाई गोविंद वर्मा सब इंस्पेक्टर के तौर पर बीजापुर में पदस्थ है। वहीं उनकी बहन फिंगेश्वरी एएसआई जीआरपी रायपुर में पदस्थ हैं। दामाद भी पुलिस विभाग में है। शहीद युगल किशोर का 5 साल का बेटा आदि और पत्नी माधुरी के साथ ही पुलिस क्वाटर में रहते थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad