Advertisement

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर आयोग का आदेश, इन जिलों में सोमवार को फिर होगा मतदान

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने घोषणा की कि उन सभी बूथों पर सोमवार को पुनर्मतदान होगा जहां...
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर आयोग का आदेश, इन जिलों में सोमवार को फिर होगा मतदान

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने घोषणा की कि उन सभी बूथों पर सोमवार को पुनर्मतदान होगा जहां ग्रामीण चुनावों के लिए मतदान रद्द घोषित कर दिया गया है। इनमें 604 बूथ शामिल हैं जहां फिर से वोटिंग होगी। पंचायत चुनाव के लिए पुरुलिया, बीरभूम, जलपाईगुड़ी और दक्षिण 24 परगना में पुनर्मतदान होगा।

एक अधिकारी ने कहा कि एसईसी ने रविवार शाम को एक बैठक की, जिसमें वोट से छेड़छाड़ और हिंसा की खबरों पर गौर किया गया, जिससे कई जगहों पर मतदान प्रभावित हुआ और आदेश पारित किया गया।

जिन जिलों में पुनर्मतदान की घोषणा की गई, उनमें मुर्शिदाबाद में सबसे अधिक 175 बूथ हैं, उसके बाद मालदा में 112 बूथ हैं। हिंसा प्रभावित नादिया में 89 बूथों पर पुनर्मतदान होगा, जबकि उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में क्रमशः 46 और 36 बूथों पर पुनर्मतदान होगा।

राज्य में जिला परिषदों, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों के लिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हुआ था। इस दौरान हुई हिंसा में 15 लोगों की मौत हो गई। राज्य की त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के तहत 73,887 सीट पर चुनाव हुए, जिसके लिये 2.06 लाख उम्मीदवार मैदान में थे। आंकड़ों के अनुसार, 66.28 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने कहा कि उसने जिलाधिकारियों से पंचायत चुनाव के दौरान हुई मौतों पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad