Advertisement

दिल्ली में कोरोना केस में उछाल; पॉजिटिविटी रेट 4.43 फीसदी, DDMA की बैठक में कल हो सकता है पाबंदियों का ऐलान

दिल्ली में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार रिकॉर्डतोड़ इजाफा हो रहा है। अब एक बार फिर...
दिल्ली में कोरोना केस में उछाल; पॉजिटिविटी रेट 4.43 फीसदी, DDMA की बैठक में कल हो सकता है पाबंदियों का ऐलान

दिल्ली में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार रिकॉर्डतोड़ इजाफा हो रहा है। अब एक बार फिर दिल्ली में कोरोना 24 घंटे में 632 मामले सामने आ गए हैं। ताजा कोविड मामलों में करीब 26 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है, जबकि पॉजिटिविटी रेट 4.42 प्रतिशत है। कल बढ़ते कोरोना मामलों के बीच डीडीएमए की एक अहम बैठक होने वाली है। कहा जा रहा है कि बैठक में एक बार फिर कुछ सख्त फैसले लिए जा सकते हैं।

कल राजधानी में कोरोना के 501 मामले दर्ज हुए थे जबकि पॉजिटिविटी रेट 7.72 फीसदी थी। मामलों के अलावा संक्रमण दर भी दिल्ली के लिए चिंताजनक है। राहत सिर्फ इस बात की है कि आज कोरोना से किसी की भी मौत नहीं हुई है और 414 लोग ठीक भी हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 517 मामलों के साथ 4.21 प्रतिशत सकारात्मकता दर दर्ज की गई।

नए मामलों के साथ, शहर की संक्रमण संख्या बढ़कर 18,69,683 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 26,160 थी क्योंकि कोई नई मृत्यु नहीं हुई थी। शनिवार को, दिल्ली में 461 कोविड मामले और दो मौतें हुईं, जबकि सकारात्मकता दर 5.33 प्रतिशत थी। पिछले दिन कुल 14,299 कोविड परीक्षण किए गए थे। कुल 1,274 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

पूरे दिल्ली-एनसीआर में कोरोना मामलों में तेजी आई है। खतरनाक ट्रेंड ये है कि अब बच्चे भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। गाजियाबाद-दिल्ली के स्कूलों में कई बच्चे पॉजिटिव निकल चुके हैं। दिल्ली सरकार की तरफ से स्कूलों के लिए गाइडलाइन भी जारी की जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad