Advertisement

बेकाबू हो रहा कोरोना वायरस: मुंबई में 6 हजार के पार तो दिल्ली में 3 हजार के करीब पहुंचे नए मामले

कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से पूरे देश में तेजी से फैलना शुरू हो गया है। दूसरी लहर की भयावहता की त्रासद...
बेकाबू हो रहा कोरोना वायरस: मुंबई में 6 हजार के पार तो दिल्ली में 3 हजार के करीब पहुंचे नए मामले

कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से पूरे देश में तेजी से फैलना शुरू हो गया है। दूसरी लहर की भयावहता की त्रासद यादें अभी जेहन से मिटी ही नहीं ही हैं कि तीसरी लहर की संभावना फिर से दरवाजें पर मजबूती से दस्तक देना शुरू कर चुकी है। कुछ ही दिनों में कोविड के बढ़े मामलों में दोगुनी ब़़ढोतरी से देश में तीसरी लहर की आशंका गहरा गई है। देश के दो प्रमुख शहरों मुंबई और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों के मामले आ रहे हैं। मुंबई-दिल्ली एक बार फिर कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया है।

स्वास्थ विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को कोविड के 2,716 ताजा मामले दर्ज किए गए, जो शुक्रवार की तुलना में 51 प्रतिशत अधिक है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस का सकारात्मकता दर बढ़कर 3.64 प्रतिशत हो गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि शनिवार को टेस्टिंग 74622 लोगों पर की गयी थी। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में एक लोगों की मृत्यु भी हुई है।

दिल्ली ही नहीं महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दिखाई दे रही है। मुंबई में पिछले 24 घंटे में 6,347 कोविड के मामले पाए गए हैं। 31 दिसंबर को, शहर में 5,631 संक्रमण दर्ज किए गए थे।

 

 

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण ये अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही महाराष्ट्र में लॉकडाउन लग सकता है। हालांकि महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि इसपर अभी चर्चा नहीं हो रही है, स्तिथि के हिसाब से मुख्यमंत्री उचित निर्णय लेंगे।

 

आंकड़ों के अनुसार भारत में एक दिन में 22,775 नए संक्रमण सामने आए और 220 लोगों की मृत्यु हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad