Advertisement

शामली में मौलाना साद के फार्म हाउस पर पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम

देश में कोरोनावायरस का प्रकोप फैलने के मामले में आलोचना के घेरे में आए निजामुद्दीन मरकज के मौलाना...
शामली में मौलाना साद के फार्म हाउस पर पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम

देश में कोरोनावायरस का प्रकोप फैलने के मामले में आलोचना के घेरे में आए निजामुद्दीन मरकज के मौलाना मोहम्‍मद साद और तबलीगी जमातियों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम आज मौलाना साद के शामली डिस्ट्रिक्ट के पास कांधला के फार्म हाउस पर पहुंची, जहां टीम ने वहां काम करने वाले लोगों से जानकारी ली। इस दौरान टीम अपनी सुरक्षा के एहतियातन पीपीई किट में मौजूद है। बता दें कि क्राइम ब्रांच की टीम फार्म हाउस में  मौलाना साद के बारे में तथ्य तलाशने में जुटी हुई है।

हाल ही में दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद को चेताते हुए कहा था कि उन्होंने अगर कोरोना टेस्ट नहीं कराया तो महामारी फैलाने के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद कोरोना हॉटस्पॉट बनकर उभरी दिल्ली

निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश की राजधानी दिल्‍ली शीर्ष कोरोनावायरस हॉटस्पॉट बनकर उभरी है। इस कार्यक्रम में भारत सहित कई देशों के जमाती पहुंचे थे। बता दें कि मार्च में कई देशों के हजारों तबलीगी जमात के सदस्यों ने यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था, जिसमें कोरोनावायरस से जुड़ी चेतावनियों और सावधानियों की अवहेलना की गई थी। इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद जमाती अपने-अपने शहर वापस लौटे और इस कारण वहां भी को़रोना के केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मुख्य मौलवी मौलाना साद और छह अन्य को आरोपी बनाकर केस दर्ज किया है।

लगातार जारी है मौलाना साद की तलाश

कांधला निवासी मौलाना साद दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज के प्रमुख हैं। दिल्ली में हुए तबलीगी जमात के आयोजन में हजारों लोग एकत्र हुए थे। वहां इसी मामले में मौलाना साद सहित कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था, तभी से मौलाना साद की तलाश की जा रही है। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मौलाना साद के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है। इन्हीं सब मामलों का जवाब पाने के उद्देश्य से कांधला में मौलाना साद के फार्म हाउस पर दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम पहुंची है।

दरअसल, ईडी ने गुरुवार यानी 17 अप्रैल को साद के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत एन्फोर्समेंट केस इन्फाॅर्मेशन रिपोर्ट (ईसीआइआर) दर्ज की है। वह जमात के कार्यक्रम के लिए मिले फंड के बारे में तहकीकात करेगी। सूत्रों के अनुसार तमाम देशों में साद के बैंक खातों में आए और दूसरे विदेशी बैंकों से भेजे गए पैसे की भी ईडी जांच करेगा।

लगातार क्वारेंटाइन होने का दावा कर रहा है मौलाना साद

गौरतलब है कि मौलाना साद को लेकर कई खुलासे होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश में हैं। प्रवर्तन निदेशालय, क्राइम ब्रांच, दिल्ली पुलिस तलाश में जुटी हैं, लेकिन मौलाना साद सामने नहीं आ रहा है, लगातार अपना ऑडियो संदेश जारी करता है जिसमें उसने क्वारेंटाइन में होने का दावा किया है।

देश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

देश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 21 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,409 नए मामले सामने आए हैं और 41 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 681 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 4,258 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad