Advertisement

महाराष्ट्र के वर्धा में सेना के हथियार डिपो में विस्फोट, 6 की मौत, 11 घायल

महाराष्ट्र के वर्धा में सेना के हथियार डिपो में जबरदस्त धमाका हुआ है। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है...
महाराष्ट्र के वर्धा में सेना के हथियार डिपो में विस्फोट, 6 की मौत, 11 घायल

महाराष्ट्र के वर्धा में सेना के हथियार डिपो में जबरदस्त धमाका हुआ है। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि पुराने विस्फोटकों का निपटारा करने के दौरान वर्धा के पुलगांव आयुध डिपो के पास विस्फोट हुआ।

धमाका मंगलवार सुबह सेंट्रल एम्युनिशन डिपो (सीएडी) में हुआ जो वर्धा के सोनेगांव अंबाजी गांव में स्थित है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, घटना में 6 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग जख्मी हैं जिनका इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है। सेंट्रल एम्युनिशन डिपो सैन्य क्षेत्र है और हथियार डिपो में इसे सबसे बड़ा माना जाता है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वर्धा के एएसपी निखिल पिंगले ने बताया कि हादसे के वक्त मौके पर करीब 10 से 15 मजदूर मौजूद थे। उन्होंने बताया, 'हादसा खुली जगह पर हुआ है। विस्फोटक उतारते हुए विस्फोटक से भरे एक बक्से में विस्फोट हुआ।'

नागपुर रेंज के आईजी केएमएम प्रसन्ना ने बताया कि चार लोगों की मौत मौके पर हो गई, जबकि दो लोगों ने अस्पताल में ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतकों में आयुध डिपो का कर्मचारी और मजदूर शामिल हैं। जख्मी लोगों को सवांगी गांव में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि पुलगांव स्थित केन्द्रीय आयुध डिपो का डिमोलिशन ग्राउंड इस (डिमोलिशन) कार्य के लिए खमरिया स्थित आयुध फैक्टरी को दिया गया है।

बता दें, साल 2016 में पुलगांव में ही भीषण आग लगी थी, इसमें दो अधिकारियों सहित सेना के 16  जवानों की मौत हो गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad