Advertisement

दिल्ली बाढ़: डीएमआरसी का अपडेट, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर "प्रवेश" और "निकासी" अस्थायी रूप से बंद

यमुना नदी का जलस्तर रिकॉर्ड स्तर से भी ऊपर पहुंच गया। सरकार और प्रशासन में अलर्ट है। इसी बीच मेट्रो से...
दिल्ली बाढ़: डीएमआरसी का अपडेट, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर

यमुना नदी का जलस्तर रिकॉर्ड स्तर से भी ऊपर पहुंच गया। सरकार और प्रशासन में अलर्ट है। इसी बीच मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए जरूरी खबर सामने आई है। दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर बताया कि यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन में प्रवेश और निकास को फिलहाल अस्थायी रूप से बंद किया गया है। 

 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने ट्वीट किया, "यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। हालांकि, इंटरचेंज सुविधा अभी भी उपलब्ध है और ब्लू लाइन पर सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं।"

 

मेट्रो की गति भी कम करनी पड़ी

यमुना के बढ़ते जल स्तर के कारण एहतियात के तौर पर दिल्ली मेट्रो ट्रेनें चार यमुना पुलों को 30 किमी प्रति घंटे की प्रतिबंधित गति से पार कर रही हैं। डीएमआरसी ने ट्वीट कर बताया, "यमुना के बढ़ते जल स्त क्यूर के कारण एहतियात के तौर पर नदी पर बने सभी चार मेट्रो पुलों से ट्रेनें 30 किमी प्रति घंटे की प्रतिबंधित गति से गुजर रही हैं। सभी गलियारों पर सेवाएं सामान्य।" उफनती नदी 1978 के सर्वकालिक रिकॉर्ड को तोड़ते हुए खतरे के निशान को पार कर गई है, जिससे तटों के पास के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है।

 

इससे कुछ देर पहले डीएमआरसी ने यह भी ट्वीट किया था, "यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क वर्तमान में दुर्गम है... हालाँकि, इंटरचेंज सुविधा उपलब्ध है। 

 

गुरुवार सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। अब लेवल 208.46 मीटर पर पहुंच गया है। बढ़ते जलस्तर के कारण यमुना का पानी आसपास की सड़कों पर आ गया है। आपसे अनुरोध है कि आगे न बढ़ें।" 

 

 

उन्होंने कहा कि जलमग्न हुए इलाकों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। केजरीवाल ने लिखा, "यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला में जल उपचार संयंत्र बंद किए जा रहे हैं। इससे दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की दिक्कत होगी। जैसे ही नदी का जल स्तर कम होगा, हम इन प्लांटों को फिर से चालू करने का प्रयास करेंगे।"

 

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, "यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण जीटी रोड पर शाहदरा से आईएसबीटी की ओर आने वाला यातायात बाधित हो गया है। कश्मीरी गेट को सीलमपुर टी-पॉइंट से केशव चौक - कड़कड़डूमा कोर्ट - रोड नंबर 57- NH-24 के माध्यम से डायवर्ट किया गया है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad