Advertisement

दिल्लीः जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर गृहमंत्रालय का बड़ा एक्शन, पांच आरोपियों के खिलाफ लगाया NSA

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लिया है। केंद्रीय...
दिल्लीः जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर गृहमंत्रालय का बड़ा एक्शन, पांच आरोपियों के खिलाफ लगाया NSA

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लिया है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिल्ली हिंसा के पांच आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाने का फैसला किया है। जिन पांच आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाया गया है, उनमें मुख्य आरोपी अंसार के अलावा सलीम, इमाम शेख उर्फ सोनू, दिलशाद और आहिद शामिल हैं।

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए थे। अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के कहा था। अमित शाह पुलिस कमिश्नर से कहा था कि, आरोपियों के खिलाफ ऐसी सख्त कार्रवाई करें कि दोबारा कोई हिंसा या दंगा करने के बारे में न सोचे और मामले की तेजी से जांच करने के भी निर्देश दिए।

हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हिंसा भड़क गई थी। कुछ हिंदू संगठनों की तरफ से एक शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें अचानक पथराव शुरू हो गया और हिंसा शुरू हो गई। पुलिस ने मामले को संभाला, लेकिन इसमें 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए। संघर्ष के दौरान पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थी और गाड़ियों को भी जला दिया गया था। पुलिस ने तुरंत आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी। अब तक मामले में करीब 25 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

मंगलवार देर शाम दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने हिंसा के एक और आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली को गिरफ्तार किया है। गुलाम रसूल पर आरोप है कि उनसे सोनू शेख को फायरिंग के लिए हथियार सप्लाई किए थे। पुलिस सीसीटीवी और पूछताछ के बाद लोगों की पहचान करने और धडपकड़ में जुटी है। इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है। संवेदनशील इलाकों में छतों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। हिंसा मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी गई है और इसके लिए 14 टीमें बनाई गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad