Advertisement

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन तेज, सीमाओं पर कड़ी की गई सुरक्षा, दिल्ली पुलिस ने कई को हिरासत में लिया

जंतर-मंतर पर किसानों के संगठन द्वारा बुलाई गई महापंचायत के मद्देनजर सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर समेत...
गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन तेज, सीमाओं पर कड़ी की गई सुरक्षा, दिल्ली पुलिस ने कई को हिरासत में लिया

जंतर-मंतर पर किसानों के संगठन द्वारा बुलाई गई महापंचायत के मद्देनजर सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। राजधानी में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है और पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने को कहा गया है। इस बीच जंतर-मंतर पर किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग गिरा दी है। वहीं, पुलिस ने दिल्ली-यूपी सीमा पर गाजीपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को हिरासत में लिया। बता दें कि किसान आज बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन करने पहुंचे किसानों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्हें आगे बढ़ने से भी रोक दिया गया है। दिल्ली पुलिस उन्हें बस में ले लेकर जा रही है।

वहीं, इससे पहले विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा, ‘‘हमने पर्याप्त बंदोबस्त किए हैं ताकि कानून एवं व्यवस्था बनी रहे और जान और माल को कोई नुकसान न पहुंचे।’’

पुलिस ने बताया कि जंतर मंतर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और अतिरिक्त अवरोधक लगाए गए हैं। वहां प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हर व्यक्ति की व्यापक तलाशी ली जाएगी ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात बाधित हो सकता है क्योंकि पुलिस ने सीमा चौकियों पर अवरोधक लगाए हैं।

पुलिस ने ट्वीट कर वाहन चालकों से किसानों की महापंचायत के कारण टॉलस्टॉय मार्ग, संसद मार्ग, जनपथ रोड, अशोक रोड, कनॉट प्लेस के बाहरी सर्किल, बाबा खड़ग सिंह मार्ग और पंडित पंत मार्ग से यात्रा करने से बचने को कहा है।

अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा और अन्य किसान संगठन महापंचायत का आयोजन कर रहे हैं और वे बाहरी जिले से होकर गुजरेंगे, जिसमें गाजियाबाद में गाजीपुर बॉर्डर भी आता है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘इस संबंध में टिकरी बॉर्डर, प्रमुख मार्गों, रेल की पटरियों और मेट्रो स्टेशनों पर स्थानीय पुलिस और बाहरी बल की पर्याप्त तैनाती की गयी है ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।’’

दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर बेरोजगारी को लेकर एक प्रदर्शन में भाग लेने के लिए राजधानी में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत को रविवार को गाजीपुर बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस केंद्र के इशारे पर काम कर रही है और उन्हें बेरोजगार युवकों से मुलाकात करने नहीं दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad