Advertisement

स्वाति मालीवाल से जुड़े मामले में बयान दर्ज कराने केजरीवाल के घर जाएगी दिल्ली पुलिस!

आम आदमी पार्टी (आप) सांसद पर कथित हमले के समय वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों की जांच करने और...
स्वाति मालीवाल से जुड़े मामले में बयान दर्ज कराने केजरीवाल के घर जाएगी दिल्ली पुलिस!

आम आदमी पार्टी (आप) सांसद पर कथित हमले के समय वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों की जांच करने और उनके बयान दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस शुक्रवार को मुख्यमंत्री के घर जा सकती है।

कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद पर हुए कथित हमले के मामले में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज की। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने उन पर हमला किया।

पुलिस अब आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान दर्ज कराएगी। धारा 164 के तहत, एक मजिस्ट्रेट मुकदमे से पहले पुलिस जांच के दौरान किसी व्यक्ति का बयान या कबूलनामा दर्ज कर सकता है।

मालीवाल ने 15 मई की रात 9.34 बजे मुख्यमंत्री आवास से पीसीआर कॉल की थी। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस विभव कुमार को नोटिस देकर जांच में शामिल होने के लिए कह सकती है।

पुलिस एफआईआर के मुताबिक, मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर विभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, पेट पर मारा, हमला किया और लात मारी। दिल्ली पुलिस ने कथित हमले के संबंध में विभव कुमार को नामित करते हुए एफआईआर दर्ज की।

मारपीट या आपराधिक समेत अन्य अपराधों के लिए आईपीसी की धारा 354, 506, 509 और 323 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इनमें किसी महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर बल प्रयोग करना, आपराधिक धमकी देना, शब्द संकेत करना या अपमान करने और हमला करने के इरादे से कृत्य करना शामिल है।

दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद स्वाति मालीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में भारतीय जनता पार्टी से इस घटना पर राजनीति न करने का अनुरोध किया। घटना को बेहद खराब बताते हुए मालीवाल ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में अपना बयान दिया है। 

पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद गुरुवार को एक पोस्ट में कहा, "मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था। मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। मैं प्रार्थना करने वालों को धन्यवाद देती हूं। जिन लोगों ने यह कहकर चरित्र हनन करने की कोशिश की कि मैं दूसरी पार्टी के निर्देश पर ऐसा कर रही थी, भगवान उन्हें भी खुश रखे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad