Advertisement

शपथ ग्रहण के दिन इन सड़कों पर ना जाएं; दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के दिन कड़े सुरक्षा उपाय लागू होने के कारण, दिल्ली यातायात पुलिस...
शपथ ग्रहण के दिन इन सड़कों पर ना जाएं; दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के दिन कड़े सुरक्षा उपाय लागू होने के कारण, दिल्ली यातायात पुलिस अधिकारियों ने जनता को इस महत्पूर्ण दिन पर कुछ बदलावों का पालन करने की सलाह दी है। 

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण दिवस पर तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए डीसीडब्ल्यू ट्रैफिक पुलिस प्रशांत गौतम ने कहा, "लगभग 1100 पुलिस अधिकारी आज ड्यूटी पर रहेंगे। हमारे ट्रैफिक स्टाफ को पूरी जानकारी दे दी गई है। राष्ट्रपति भवन और उसके आस-पास की सड़कों की ओर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।"

डीसीपी ट्रैफिक प्रशांत गौतम ने कहा, "हमने पहले ही सारी जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डाल दी है। जनता को उसी के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए और उन्हें एक बार हमारी सलाह पढ़ने की सलाह दी जाती है।"

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने राष्ट्रपति भवन में शाम 7:15 बजे शुरू होने वाले मेगा इवेंट से पहले एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें यात्रियों को राष्ट्रीय राजधानी में सड़क बंद होने और वैकल्पिक मार्गों के बारे में सूचित किया गया है।

आज दोपहर 2:00 बजे से रात 11:00 बजे तक राष्ट्रपति भवन के आसपास विशेष यातायात व्यवस्था रहेगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने संसद मार्ग, इम्तियाज खान मार्ग, गुरुद्वारा रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, गोल चक्कर पटेल चौक, गोल चक्कर कृषि भवन, गोल चक्कर सुनहरी बाग गोल मेथी, गोल चक्कर जीपीओ, गोल चक्कर सहित कुछ मार्गों से बचने की सलाह दी है। तीन मूर्ति, पं. पंत मार्ग, राजाजी मार्ग, त्यागराज मार्ग और अकबर रोड।

इन सड़कों पर वाहन खड़े मिले। हटा दिया जाएगा। राष्ट्रपति भवन के आसपास के मार्गों पर डीटीसी बसों को चलने की भी अनुमति नहीं है।

दिल्ली यातायात पुलिस ने आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, "यात्रियों को इन सड़कों से बचने, सहयोग करने और सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करने की सलाह दी जाती है। आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डों की यात्रा करने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना सावधानीपूर्वक बनाएं और पर्याप्त समय दें।" 

दिल्ली यातायात पुलिस ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, "आम जनता और मोटर चालकों को धैर्य रखने, यातायात नियमों और अनुशासन का पालन करने, सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करने और अपडेट रहने की सलाह दी जाती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad