Advertisement

अंकिता की मौत पर बवाल का असर, एसिड अटैक की शिकार नाबालिग एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली भेजी गई

अंकिता की मौत पर बवाल के बाद चतरा में एसिड अटैक की शिकार नाबालिग के मामले में राज्‍य सरकार रेस हो गई...
अंकिता की मौत पर बवाल का असर, एसिड अटैक की शिकार नाबालिग एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली भेजी गई

अंकिता की मौत पर बवाल के बाद चतरा में एसिड अटैक की शिकार नाबालिग के मामले में राज्‍य सरकार रेस हो गई है। बुधवार को एसिड अटैक की शिकार को एयर एंबुलेंस से बेहतर इलाज के लिए दिल्‍ली रवाना कर दिया गया। इसके लिए रिम्‍स से एयरपोर्ट तक ग्रीन कोरिडोर बनाया गया। उसे दिल्‍ली के एम्‍स के ट्रामा सेंटर के बार्ड में भर्ती किया जायेगा।

रिम्‍स निदेशक कामेश्‍वर प्रसाद ने इस मुतल्लिक एम्‍स के निदेशक से बात की है। दुमका में अंकिता अपने घर में सोई हुई थी कि 23 अगस्‍त को भोर में उसके सनकी आशिक शहरूख ने खिड़की से पेट्रोल फेंक कर आग लगा ली थी। रविवार को रांची के रिम्‍स में इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। अंकिता की मौत के बाद राजनीतिक आक्रमण और राज्‍यपाल के साथ हाई कोर्ट की तीखी टिप्‍पणी के बाद चतरा में एसिड अटैक की शिकार के मामले में सरकार में बेचैनी बढ़ गई।

राजनीतिक अस्थिरता के बीच मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन ने संज्ञान लिया और मंगलवार को एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली भेजने का फैसला किया। आनन फानन रिम्‍स मेडिकल बोर्ड बैठी और बेहतर इलाज के लिए बाहर भेजने का फैसला हुआ। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता भी मंगलवार को चतरा की बेटी का हाल जानने रिम्‍स पहुंच गये और 12 घंटे में उसकी हालत के बारे में आपडेट जानकारी मांगी। कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले को फांसी के तख्‍त तक पहुंचाने का सरकार काम करेगी। पीड़‍िता का सरकारी खर्च पर इलाज कराया जायेगा। मुख्‍यमंत्री को रेस में देख चतरा प्रशासन भी सक्रिय हो गया और तत्‍काल उसके परिजनों को सहायता राशि के रूप में एक लाख रुपये का चेक पकड़ा दिया।

अंकिता की तरह ही चतरा की नाबालिग भी अपने प्रेमी की सनक का शिकार हुई। अंकिता 40 प्रतिशत जली थी मगर चतरा की बेटी 45 प्रतिशत। अंकिता पर 23 अगस्‍त को हमला हुआ जबकि चतरा की नाबालिग पर 5 अगस्‍त को ही। मगर एक दिन पहले तक चतरा की बेटी के लिए सरकार संवेदनहीन बनी रही। अंकिता की तरह की 17 वर्षीय चतरा की बेटी भी हंटरगंज स्थित धेबू गांव में अपने घर में सोई हुई थी।

नाबालिग का सिरफिरा प्रेमी संदीप भारती बात न करने से नाराज होकर उसके घर पहुंचा और बोतल खोल, मां-बेटी दोनों पर एसिड फेंक दिया। बेहतर इलाज के लिए उसे रांची के रिम्‍स में एडमिट किया गया। मां गुहार लगाती रही, बेहतर इलाज हो तो बेटी की जान बच सकती है। मगर प्रशासन की नींद तब टूटी जब अंकिता की मौत के बाद बवाल शुरू हुआ। अंकिता की तरह चतरा की बेटी पर हमला करने वाला आशिक गिरफ्तार किया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad