Advertisement

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़; आम नागरिक की मौत, एक जवान समेत दो अन्य घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक नागरिक की मौत हो गई...
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़; आम नागरिक की मौत, एक जवान समेत दो अन्य घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक नागरिक की मौत हो गई और एक जवान समेत दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अनंतनाग जिले में एक अन्य मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा बलों ने सोमवार शाम शोपियां के पांडोशन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि जैसे ही तलाशी दल इलाके की घेराबंदी कर रहा था, छिपे हुए आतंकवादियों ने उस पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इलाके में मौजूद नागरिकों को बचाने और निकालने के लिए अधिकतम संयम बरता। उन्होंने कहा, " निकासी प्रक्रिया के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने बचने के लिए नागरिकों के साथ-साथ सुरक्षा बलों को भी निशाना बनाया। हालांकि नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया, आतंकवादियों द्वारा भारी गोलीबारी के कारण, एक सैनिक लांस नायक संजीब दास और दो नागरिक नामत: शाहिद गनी डार और सुहैब अहमद को गोली लगने से चोटें आई हैं।"

प्रवक्ता ने कहा कि घायलों को तुरंत श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, नागरिक शाहिद गनी डार ने दम तोड़ दिया।   उन्होंने कहा कि अंधेरे और नागरिकों की मौजूदगी का फायदा उठाकर आतंकवादी मुठभेड़ स्थल से भागने में सफल रहे लेकिन उनकी तलाश की जा रही है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि हाल ही में शोपियां, कुलगाम और अनंतनाग जिलों में कुछ मुठभेड़ों में यह देखा गया है कि पाकिस्तानी आतंकवादी घेराबंदी से बचने के लिए नागरिकों और सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर देते हैं।

उन्होंने कहा, "ऐसी कुछ मुठभेड़ों में आतंकवादी घेराबंदी से भागने में सफल रहे, लेकिन हमने नागरिकों और सुरक्षा बलों की कीमती जान गंवाई है। हम अपने सामरिक एसओपी में कुछ बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं।" प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग जिले के दूरू इलाके के क्रीरी में एक अन्य मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad