Advertisement

महाराष्ट्र के डोंबिवली कारखाना विस्फोट में अब तक 10 मृतकों में से केवल चार लोगों की पहचान हुई

महाराष्ट्र के डोंबिवली में एक रासायनिक कारखाने में पिछले महीने हुए भीषण विस्फोट के बाद मारे गए 10 लोगों...
महाराष्ट्र के डोंबिवली कारखाना विस्फोट में अब तक 10 मृतकों में से केवल चार लोगों की पहचान हुई

महाराष्ट्र के डोंबिवली में एक रासायनिक कारखाने में पिछले महीने हुए भीषण विस्फोट के बाद मारे गए 10 लोगों में से चार की अब तक पहचान हो चुकी है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट 23 मई को ठाणे जिले के डोंबिवली एमआईडीसी में ‘अमुदान केमिकल्स’ कारखाने में हुआ, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

विस्फोट इतना भीषण था कि इससे घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और आसपास खड़ी कारों, सड़कों और बिजली के खंभों को नुकसान पहुंचा। तीन शवों मे से एक पुरुष और दो महिलाओं की पहले ही पहचान कर ली गई थी।

शास्त्री नगर सिविक अस्पताल की चिकित्सा अधिकारी दीपा शुक्ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि डीएनए नमूने के आधार पर अब एक और शव की पहचान विशाल पोडवाल के रूप में की गई है।

मृतक औद्योगिक इलाके में प्रभावित कारखानों में से एक में काम करता था। एक अधिकारी ने बताया कि उसकी पत्नी ने बुधवार को शव के लिए दावा किया। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही अब तक चार शवों की पहचान हो चुकी है|

शुक्ला ने कहा कि नौ अन्य दावेदारों (जिनके परिजन लापता हैं) के डीएनए नमूने भी परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा, इसके अलावा, विस्फोट स्थल पर पाए गए कुल 26 मानव अंगों को कल्याण डोंबिवली नगर निगम द्वारा परीक्षण के लिए भेजा गया है और परिणामों की प्रतीक्षा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad