Advertisement

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, घर और 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता: यूपी सरकार

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता...
हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, घर और 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता: यूपी सरकार

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। ये घोषणा सीएम योगी के कार्ययाल से बुधवार की शाम को की गई। साथ ही सरकार ने कहा है कि पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी तथा उनका मकान भी बनाया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया, “हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ-साथ घर और परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक पद की नौकरी देने की घोषणा की गई है। फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमें की सुनवाई और एसआईटी की 3 सदस्यीय कमेटी द्वारा जांच को अनुमति दी गई है।“

हाथरस गैंगरेप मामले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जांच के लिए एक 3 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। इस विशेष जांच दल की अध्यक्षता गृह सचिव भगवान स्वरूप करेंगे। वहीं, डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम को इसका सदस्य बनाया गया है। एसआईटी एक सप्ताह में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। टीम गुरूवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगी।

वहीं, गुरूवार को जिले के बॉर्डर को सील कर दिया गया है। पूरे जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। पांच से अधिक लोग एक जगह इकठ्ठा नहीं होएंगे। हाथरस जिले के जिलाधिकारी पी लक्षकार ने ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गठित एसआईटी की टीम आज गांव पहुंचेगी और पीड़िता के परिवार से मिलेगी। मीडिया पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad