Advertisement

दिल्ली में बिहार के पूर्व बाहुबली शहाबुद्दीन की कब्र को लेकर विवाद, जानें पूरा मामला

दिल्ली गेट स्थित जदीद कब्रिस्तान में बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की कब्र को पक्का करने पर...
दिल्ली में बिहार के पूर्व बाहुबली शहाबुद्दीन की कब्र को लेकर विवाद, जानें पूरा मामला

दिल्ली गेट स्थित जदीद कब्रिस्तान में बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की कब्र को पक्का करने पर विवाद छिड़ गया है। जागरण की खबर के अनुसार इस कब्रिस्तान में कब्र पक्की करने की मनाही है। यहां कोरोना में ज्यादा मौत होने के कारण इस पर रोक लगाई गई है। इसके बावजूद भी शहाबुद्दीन की कब्र को पक्का किया जा रहा है।

पूरा मामला-

मई में तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे बिहार के बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। उस वक्त उनके परिजनों ने शव को पैतृक गांव सीवान पहुंचाने का आग्रह भी किया था, लेकिन कोरोना गाइलाइन के कारण ऐसा मुमकिन नहीं हो पाया था और शहाबुद्दीन का शव दिल्ली के जदीद कब्रिस्तान में दफना दिया गया।

अब उसी कब्र को पक्का करने का काम किया जा रहा है। खबरों के अनुसार जब उसकी कब्र को पक्का किया जा रहा था तब कब्रिस्तान की कमेटी ने इस काम को रुकवाने की भी कोशिश की थी। उस दौरान पुलिस कार्रवाई भी की गई, लेकिन यह अब फिर से शुरु हो गया है। फिलहाल इस मामले में कमेटी का कोई भी सदस्य बोलने के लिए तैयार नहीं है।

पढ़ें - हिस्ट्रीशीटर शहाबुद्दीन का ऐसा था खौफ; चंदा बाबू के दो बेटे को जिंदा तेजाब से नहला दिया था, MLA रहते SP तक को नहीं बख्शा था

 

इस मामले में मंजूरी वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष हसनैन अख्तर मंजूरी ने बताया कि आम जनता और पूर्व सांसद के लिए कोई अलग कानून नहीं हो सकते हैं। सभी के लिए ये नियम सामान्य है। कब्रिस्तान कमेटी ने साल 1992 में ही एक कानून बनाकर कब्र पक्का करने पर रोक लगा दी थी। अब इस कब्र पर ईटों की दीवार घेर कर कब्र पक्की की जा रही है। इसकी जांच होनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad