Advertisement

हरियाणा के सीएम का ऐलान, कोरोना से लड़ रहे मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को मिलेगी दोगुनी सैलरी

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना की लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के...
हरियाणा के सीएम का ऐलान, कोरोना से लड़ रहे मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को मिलेगी दोगुनी सैलरी

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना की लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम मनोहर ने गुरुवार को ऐलान किया है कि हरियाणा में उन स्वास्थ्य कर्मचारियों को दोगुनी सैलरी दी जाएगी, जो प्रदेश में कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रहे हैं।

सीएम ने बताया कि कोरोना के इलाज में जुटे जितने भी कर्मचारी हैं, चाहे वे पैरामेडिकल स्टाफ हो, नर्स, डॉक्टर या चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, टेस्टिंग लैब का स्टाफ, एंबुलेंस स्टॉफ आदि के लिए जब तक कोरोना महामारी का पीरियड चलेगा, तब तक इन्हें दोगुनी सैलरी दी जाएगी।

मिलेगा इंश्योरेंस कवर

सीएम ने कहा कि एक्सग्रेसिया के नाते केन्द्र की 50 लाख वाली स्कीम के अंदर न आने वाले सभी स्टाफ को हरियाणा सरकार अपनी स्कीम के तहत कवर देगी।  उन्होंने बताया कि डॉक्टरों के लिए 50 लाख, नर्सेज के लिए 30 लाख, पैरामेडिकल स्टाफ के लिए 20 लाख व क्लास फोर के स्टाफ के लिए 10 लाख का इंश्योरेंस दिया जाएगा।

हरियाणा में कोरोना वायरस मामलों की संख्या पहुंची 154

स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन जारी होने वाले बुलेटिन के मुताबिक, वीरवार काे हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 154 पहुंच चुकी हैं, जिनमें 134 मामले सक्रिय हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। हरियाणा में बीते एक सप्ताह के अंदर कोरोना पॉजिटिव केसों संख्या में पांच गुना बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जिसमें अधिकतर मरीज जमाती ही निकले हैं। अप्रैल के पहले हफ्ते में कोरोना के जितने भी मामले सामने आए उनमें अधिकांश जमाती हैं और बाहरी राज्यों के हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad