Advertisement

हिमाचल के होटल कारोबारी अपने व्यवसाय को पटरी पर लाने में प्रयासरत, तीन दिवसीय टूरिज्म ट्रेड फेयर शुरू

हिमाचल के होटल कारोबारी दो साल से कोरोना की मार झेलने के बाद होटल व्यवसाय को दुबारा से पटरी पर लाने के...
हिमाचल के होटल कारोबारी अपने व्यवसाय को पटरी पर लाने में प्रयासरत, तीन दिवसीय टूरिज्म ट्रेड फेयर शुरू

हिमाचल के होटल कारोबारी दो साल से कोरोना की मार झेलने के बाद होटल व्यवसाय को दुबारा से पटरी पर लाने के लिए प्रयासरत हैं। इस वर्ष गर्मियों का सीज़न में पर्यटकों के बड़ी संख्या में हिमाचल में आगमन की उम्मीद है। आज से मुंबई में 14,15 तथा 16मार्च तक तीन दिन तक चलने वाला टूरिज्म ट्रेड फेयर OTM शुरू हो गया है। इस टूरिज्म ट्रेड फेयर में शिमला, कुल्लू -मनाली, धर्मशाला, डलहौजी के अलावा समूचे हिमाचल के पर्यटक स्थलों के होटल व्यवसाई बाद चढ़ कर भाग ले रहे है।

OTM टूरिज्म फेयर में बड़ी संख्या में समूचे भारत के ट्रैवल एजेंट भाग लेते हैं। इसी टूरिज्म फेयर में होटल वाले भी अपने अपने होटलों के लिए आने वाले समर सीजन के लिए अधिक से अधिक बुकिंग करने का प्रयास करते हैं।मुंबई का टूरिज्म ट्रेड फेयर सबसे प्रसिद्ध टूरिज्म ट्रेड फेयर माना जाता है इसमें न केवल भारत के पर्यटन राज्य भाग लेते हैं सारे विश्व के पर्यटन देश भी इसमें भाग लेते हैं । यह टूरिज्म फेयर होटल तथा ट्रैवल एजेंट्स के बीच सीधी इंट्रैक्शन का सबसे बड़ा पप्लेटफार्म है। इस बार डोमेस्टिक टूरिज्म में बहुत बडोतरी होने की संभावना है जिसका सीधा फायदा हिमाचल को भी मिलना तय नजर आ रहा है ।

क्रोना की पहली तथा दूसरी लहर के कारण लगातार दो वर्षों से गर्मियों का सीज़न गवाने के बाद पर्यटन कारोबारियों की आर्थिक सथिति बहुत नाजुक दौर से गुजर रही है। इतना ही नहीं क्रोना की तीसरी लहर के चलते भी पर्यटन व्यवसाय बहुत प्रभावित हुआ है।पर्यटन से जुड़े व्यवसायियों को कुछ हद तक आर्थिक सथिती को सुधारने के मध्य नजर इस वर्ष का गर्मियों का सीज़न बहुत अहम है । हम सरकार से भी उम्मीद करते हैं की सरकार भी अपने स्तर पर जल्द ही सभी पर्यटन से जुड़ी एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर तथा उनके सुझाव लेकर हर प्रकार की तैयारियां करेगी ताकि हिमाचल में आने वाले पर्यटकों को कोई असुविधा न हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad