Advertisement

बिप्लब कुमार देब सीएम आवास में करेंगे गोपालन, जनता को बांटेंगे 10 हजार गायें

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मुख्यमंत्री आवास पर अपने परिवार के साथ गोपालन की इच्छा...
बिप्लब कुमार देब सीएम आवास में करेंगे गोपालन, जनता को बांटेंगे 10 हजार गायें

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मुख्यमंत्री आवास पर अपने परिवार के साथ गोपालन की इच्छा जाहिर की है ताकि वह दूध पी सकें। उन्होंने कहा कि वह इस तरह प्रदेश के दूसरे लोगों को भी गो-पालन के लिए प्रोत्साहित करेंगे ताकि वे कुपोषण से लड़ सकें।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा, 'मैं आज घोषणा करता हूं कि मैं मुख्यमंत्री आवास में अपने परिवार के साथ गोपालन की शुरुआत करूंगा और गाय के दूध का सेवन करूंगा। इससे त्रिपुरा के लोग भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित होंगे और इस तरह कुपोषण से लड़ने में मदद मिलेगी।' मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार 5 हजार परिवारों को गाय देने की एक स्कीम भी लॉन्च करने वाली है।

उन्होंने कहा, 'हम एक स्कीम लॉन्च करने जा रहे हैं जिसके तहत 5 हजार परिवारों को हम गाय देंगे। मैं बड़ी इंडस्ट्री सेटअप के खिलाफ नहीं हूं लेकिन इसके लिए किसी एक को 2 हजार कर्मियों के लिए 10 हजार करोड़ रुपये लगाने होंगे लेकिन अगर मैं 5 हजार परिवारों को 10 हजार गायें दूंगा तो वे 6 महीने में कमाई शुरू कर देंगे।' बिप्लब कुमार देब ने इससे पहले त्रिपुरा के युवाओं को अपना कीमती समय बर्बाद न करके जीविका के लिए गाय का दूध बेचने और पान की दुकान लगाने की सलाह दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad