Advertisement

सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर आयकर विभाग का छापा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के इंदौर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने...
सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर आयकर विभाग का छापा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के इंदौर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। देर रात तीन बजे 15 से अधिक अधिकारियों की एक टीम ने स्कीम नंबर 74 स्थित उनके घर में छापेमारी शुरु की। इसके अलावा विजय नगर स्थित शोरूम सहित अन्य स्थानों की जांच की जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कक्कड़ के खिलाफ कई मामलों की जांच की जा रही थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी कक्कड़ के इंदौर के विजयनगर स्थित घर में रविवार तड़के 3 बजे नई दिल्ली से आयकर विभाग की टीम पहुंच गई। तड़के 3 बजे से ही उनके घर पर छापेमारी शुरू कर दी गई और जिन चीजों को लेकर टीम को शक है, उनकी तलाश की जा रही है। सूत्रों ने कहा कि छापेमारी में जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है। मध्य प्रदेश पुलिस के पूर्व अधिकारी कक्कड़ को राज्य में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था।

50 जगहों पर छापेमारी

खबरों के मुताबिक करीब 50 जगहों पर छापेमारी की गई है। अधिकारियों ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने इंदौर, भोपाल और दिल्ली (ग्रीन पार्क) में छापेमारी की। जिन लोगों पर छापेमारी की गई उनमें कमलनाथ के पूर्व विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़, पूर्व सलाहकार राजेंद्र मिगलानी और उनके रिश्तेदार से जुड़ी कंपनी मोजर बेयर और उनके भांजे रातुल पुरी की कंपनी शामिल है। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले ही कक्कड़ और मिगलानी ने इस्तीफा दे दिया था। इस कार्रवाई में करीब 300 आयकर विभाग के अधिकारी जुटे हैं।

कौन हैं कक्कड़

प्रवीण कक्कड़ पूर्व पुलिस अधिकारी हैं। पुलिस विभाग में सेवा के दौरान कक्कड़ को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 2004 में नौकरी छोड़कर वह कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के निजी सचिव बन गए थे। दिसंबर 2018 में वह कमलनाथ के निजी सचिव बने थे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad