Advertisement

टीडीपी सांसद और उनके सहयोगियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, पार्टी ने बताया ‘बदले की कार्रवाई’

आयकर विभाग ने टीडीपी सांसद सीएम रमेश और उनके सहयोगियों के यहां छापा मारा है। विभाग ने यह छापेमारी...
टीडीपी सांसद और उनके सहयोगियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, पार्टी ने बताया ‘बदले की कार्रवाई’

आयकर विभाग ने टीडीपी सांसद सीएम रमेश और उनके सहयोगियों के यहां छापा मारा है। विभाग ने यह छापेमारी तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में सांसद के घर और दफ्तरों में की है। टीडीपी सांसद रमेश ने इसे केंद्र सरकार द्वारा राजनीतिक-बदले की कार्रवाई करार देते हुए इसे ऑपरेशन गरुड़ का नाम दिया।

 एएनआइ के मुताबिक, सीएम रमेश ने आरोप लगाया कि जो भी केंद्र सरकार की आलोचना कर रहा है, उन सबको निशाना बनाया जा रहा है। पहले यह तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल में हुआ और अब आंध्रप्रदेश में भी शुरू हो गया है।
सीएम रमेश ऋत्विक प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटरों में शामिल हैं। आयकर विभाग ने ऋत्विक प्रोजेक्ट्स के ऑफिस में भी छापा मारा है।

कहा जा रहा है कि तीन दिन पहले ही सीएम रमेश ने आयकर विभाग से आंध्रप्रदेश में होने वाली छापेमारी से संबंधित जानकारी मांगी थी, जिसके बाद आज उनके यहां यह कार्रवाई की गई। टीडीपी इस छापेमारी को ‘ऑपरेशन गरुड़’ का नाम दे रही है। पार्टी के अनुसार राज्य में भाजपा जगन मोहन रेड्डी के साथ मिलकर यह सब खेल खेल रही है, जिसमें विपक्षियों को कमजोर करने की मंशा है।

टीडीपी की मानें तो 3-4 दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ने टीडीपी संसदीय दल के नेता वाई.एस. चौधरी के ऑफिस पर भी छापेमारी की थी, उससे 10 दिन पहले टीडीपी नेताओं को निशाना बनाते हुए कई उद्योगपतियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

सीएम रमेश टीडीपी से राज्यसभा सांसद हैं। आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले रमेश इस वक्त दिल्ली में हैं। रमेश को राज्य के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू का बेहद करीबी माना जाता है।

विभाग की यह छापेमारी सुबह 8 बजे से शुरू हुई जिसमें करीब तीस अधिकारी शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad