Advertisement

गणतंत्र दिवस पर कश्मीर के खानमोह में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, 5 जवान घायल

शनिवार को देश जहां अपना 70वां गणतंत्र दिवस मनाने के जश्न में जुटा हुआ है। वहीं, आतंकी कश्मीर घाटी में...
गणतंत्र दिवस पर कश्मीर के खानमोह में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, 5 जवान घायल

शनिवार को देश जहां अपना 70वां गणतंत्र दिवस मनाने के जश्न में जुटा हुआ है। वहीं, आतंकी कश्मीर घाटी में अपनी नापाक करतूतों को अंजाम दे रहे हैं। आज गणतंत्र दिवस पर भी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमले किए, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए। आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के पुलवामा के पंपोर और खानमो इलाके में हमले किए।

श्रीनगर के खानमोह इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया है। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। मुठभेड़ स्थल पर 50 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और श्रीनगर पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है।

 

पुलवामा हमले में 5 जवान जख्मी

 

इस बीच पुलवामा में भी शनिवार सुबह आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक कैंप को निशाना बनाया। इस आतंकी हमले में पांच जवान जख्मी हुए हैं। इससे पहले आतंकियों ने अनंतनाग और पुलवामा जिलों में शुक्रवार को सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला किया था। पुलिस ने बताया था कि दोनों घटनाओं में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।

दो आतंकी ढेर

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एसओजी (SOG) और सीआरपीएफ (CRPF) कैंप को निशाना बनाया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू करते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया। गणतंत्र दिवस की सुबह तक दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी रही। अब तक सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के बताए जा रहे हैं। ये भी कहा जा रहा है कि ये आतंकी गणतंत्र दिवस पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे।

गुरुवार को चार स्थानों पर सीजफायर

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान ने पुंछ, राजौरी सेक्टर और सुंदरबनी सेक्टर समेत लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) से सटे चार स्थानों पर सीजफायर तोड़ा था। इन इलाकों में सीमा पार से स्मॉल आर्म्स से फायरिंग की गई थी और मोटार से गोले दागे गए थे। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad