Advertisement

झरखंडः पूर्व मंत्री बोले- साइबर अपराधियों को परेशान किया तो घेरेंगे थाना, पुलिस ने दर्ज किया मामला

अपने बड़बोले अंदाज के लिए चर्चित सारठ से भाजपा विधायक व पूर्व कृषि मंत्री रणधीर सिंह को उनका...
झरखंडः पूर्व मंत्री बोले- साइबर अपराधियों को परेशान किया तो घेरेंगे थाना, पुलिस ने दर्ज किया मामला

अपने बड़बोले अंदाज के लिए चर्चित सारठ से भाजपा विधायक व पूर्व कृषि मंत्री रणधीर सिंह को उनका बड़बोलापन भारी पड़ सकता है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वे साइबर अपराधियों के पक्ष में खड़े दिख रहे हैं। आउटलुक इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता। अब देवघर पुलिस ने वायरल वीडियो का स्‍वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है। देवघर एसपी कहते हैं कि स्‍टेश्‍सन डायरी में इंट्री कर ली गई है। जांच शुरू की जाएगी।

वायरल वीडियो इसी 15 जनवरी का, देवघर के एक गांव का बताया जाता है। एक कार्यक्रम में मंच से रणधीर सिंह संबोधित करते हुए दिख रहे हैं। जिसमें उन्‍होंने साइबर अपराधियों की वकालत करते हुए कहा कि जब किसी अनजान का फोन आता है तो लोग अपनी जानकारी क्‍यों शेयर करते हैं। पुलिस गरीब जनता को परेशान नहीं करे। नहीं तो जिस दिन खोपड़ी घूमा, थाना घेर लेंगे। हमारे यहां का आदमी बिहार-यूपी के आदमी को बुड़बक ( मूर्ख) बना लेता है कि उस राज्‍य के आदमी को होशियार बनाइये। हमारी जनता बिना पढ़े लिखे इतना होशियार है तो उसे क्‍यों परेशान करते हैं। जो लोग दूसरे देशों से पैसा लाते हैं तो ठीक करते हैं। हमारे इलाके में तो कोई भी एटीएम नहीं मार पाया।

हाल के दिनों में साइबर फ्रॉड को लेकर झारखंड का जामताड़ा और देवघर सुर्खियों में है। शायद ही कोई प्रदेश बचा हो जहां से साइबर ठगी का का तार यहां से न जुड़ा हो। जितने पकड़े नहीं जाते उनसे ज्‍यादा खड़े हो जाते हैं। अनपढ़ लोग भी साइबर फ्रॉड के मास्‍टर हो गये हैं। ऐसे में भाजपा के वरिष्‍ठ नेता, पूर्व मंत्री के साइबर अपराधियों के पक्ष में खड़े होने की खूब आलोचना भी हो रही है। इसी सप्‍ताह पुलिस महानिदेशक एमवी राव ने कहा  कि साइबर ठगी पर झारखंड पुलिस गंभीरता से काम कर रही है। समूल नष्‍ट करते में समय तो लगेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad