Advertisement

झारखंड सरकार ने शर्तों के साथ बियर बार और जिम को खोलने की दी अनुमति

झारखंड में बियर बार और जिम की रौनक रविवार से लौटेगी। बैंक्‍वेट हाल भी खुल जायेंगे। सरकार ने इन्‍हें...
झारखंड सरकार ने शर्तों के साथ बियर बार और जिम को खोलने की दी अनुमति

झारखंड में बियर बार और जिम की रौनक रविवार से लौटेगी। बैंक्‍वेट हाल भी खुल जायेंगे। सरकार ने इन्‍हें शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। कोरोना के कारण पिछले सात माह से अधिक से इनमें ताले लटके हुए हैं। यह छूट कंटेनमेंट जोन के बाहर के इलाकों को दी गई है। सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का भी सख्‍ती से पालन करना होगा। लोगों ने इससे राहत की सांस ली है वहीं कारोबारी टैक्‍स को लेकर परेशान हैं। 
 
फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्‍ट्रीज के महासचिव धीरज तनेजा ने उत्‍पाद सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि एक नवंबर से कंटेनमेंट जोन के बाहर के होटल, रेस्‍तरां और बार खोलने का सरकार ने आदेश दे दिया है मगर एकमुश्‍त बार लाइसेंस का शुल्‍क अदा करने का बोझ भी लाद दिया है। 
 
बार लाइसेंसधारियों को एक साल का शुल्‍क एकसाथ जमा करने का मौखिक आदेश अधिकारियों द्वारा दिया जा रहा है। लंबे समय तक कारोबार बंद रहने के कारण व्‍यावहारिक रूप से यह संभव नहीं है। बंदी की अवधि के शुल्‍क को लेकर व्‍यापारी ज्‍यादा चिंतित हैं। सरकार इस पर पुनर्विचार करे।
 
एक नवंबर से ही बैंक्‍वेट हॉल भी खुल जायेंगे मगर दो सौ से अधिक लोगों का जुटान नहीं होगा। ओपन स्‍पेस में यह संख्‍या दो सौ जबकि बंद हॉल में क्षमता के पचास फीसद से अधिक लोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इंटर स्‍टेट बसों का परिचालन आठ नवंबर से हो सकेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad