Advertisement

झारखंडः माइनिंग लीज के बाद हेमन्‍त आय से अधिक सम्‍पत्ति मामले में फंसे, हाई कोर्ट का ईडी व कंपनी रजिस्‍ट्रार को नोटिस

रांची। अपने नाम से रांची में माइनिंग लीज लेकर फंसे झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन अब आये से...
झारखंडः माइनिंग लीज के बाद हेमन्‍त आय से अधिक सम्‍पत्ति मामले में फंसे, हाई कोर्ट का ईडी व कंपनी रजिस्‍ट्रार को नोटिस

रांची। अपने नाम से रांची में माइनिंग लीज लेकर फंसे झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन अब आये से अधिक सम्‍पत्ति मामले में घिरते दिख रहे हैं। शुक्रवार को रांची हाई कोर्ट ने हेमन्‍त सोरेन और उनके विधायक भाई बसंत सोरेन की आय से अधिक सम्‍पत्ति मामले में रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनी और ईडी को नोटिस जारी किया है।

मामला हेमन्‍त सोरेन के करीबी रहे अमित अग्रवाल, विष्‍णु अग्रवाल बंधुओं से भी जुड़ा है। इससे संबंधित जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए मुख्‍य न्‍यायाधीश डॉ रविरंजन और एसएन प्रसाद की खंड पीठ ने राजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनी एवं ईडी को जवाब देने के लिए दो सप्‍ताह का समय दिया है। दूसरी कंपनियों के बारे में भी सूचना मांगी गई है। सामाजिक कार्यकर्ता शिव शंकर शर्मा ने अधिवक्ता राजीव कुमार के माध्यम से जनहित याचिका दायर की थी। इसके पहले सुनवाई के दौरान अदालत ने सीबीआई जांच से सबंधित सभी दस्तावेज पेश करने का निर्देश दिया था।

याचिका में राजीव कुमार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके भाई बसंत सोरेन के पैसे पैसों के प्रबंधन के लिए रांची के बड़े कारोबारी रवि केजरीवाल, रमेश केजरीवाल आदि को दिया जाता था। दो दर्जन कंपनियों को राशि देकर ब्‍लैक व्‍हाइट का खेल खेला जा रहा है। याचिका कर्ता ने झारखंड, बिहार, बंगाल आदि राज्‍यों में सेल कंपनियों के माध्‍यम से चल रहे खेल की प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई से जांच की मांग की है। इस मामले में राज्‍य के मुख्य सचिव, सीबीआई, ईडी, हेमंत सोरेन, बसंत सोरेन, रवि केजरीवाल, रमेश केजरीवाल, राजीव अग्रवाल आदि को भी प्रतिवादी बनाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad