Advertisement

पीएमओ के नाम से फोन कर झारखंड के मंत्री को किया परेशान, मामला दर्ज

फर्जी फोन कर आम लोगों को परेशान करने औऱ ठगने की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं। लेकिन किसी मंत्री या अधिकारी को पीएमओ के नाम पर फोन कर हलकान करने की घटना संभवत: पहली बार हुई है। ताजा मामले में एक कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली आए झारखंड के एक मंत्री को किसी ने पीएमओ के नाम पर फोन कर हलकान कर दिया। मंत्री ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
पीएमओ के नाम से फोन कर झारखंड के मंत्री को किया परेशान, मामला दर्ज

झारखंड के नगर विकास एवं परिवहन मंत्री सीपी सिंह को दिल्ली में फर्जी ढंग से मोबाइल पर फोन कर किसी ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री निवास पर एक अधिकारी ने मिलने के लिए बुलाया है। इसपर जब वह उक्त अदिकारी से मिलने प्रधानमंत्री निवास पर पहुंचे तो वहां ऐसी किसी मुलाकात की कोई सूचना नहीं थी। सी पी सिंह ने बताया कि उन्हें आज सुबह झारखंड भवन में अपने मोबाइल फोन पर दो विभिन्न मोबाइल नंबरों से सूचना दी गई कि वह प्रधानमंत्री निवास सात, रेसकोर्स रोड पहुंचें और वहां एक अधिकारी से मिल लें। इसपर जब वह पीएमओ पहुंचे तो पता चला ऐसा कोई फोन उन्हें किया ही नहीं गया है। सिंह एक पत्रिका के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए इस समय दिल्ली में हैं।

दिल्ली के बसंत बिहार थाने की पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में सिंह ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े दस बजे और फिर अनेक बार उनके पास दो विभिन्न मोबाइल फोन नंबरों से फोन कर उक्त फर्जी सूचना दी गई जिस पर विश्वास कर जब वह शाम को प्रधानमंत्री निवास पहुंचे तो उन्हें पता चला कि वह काल फर्जी थे और प्रधानमंत्री कार्यालय से वास्तव में उन्हें कोई बुलावा नहीं भेजा गया था। उन्होंने बताया कि पता चला कि जिस अधिकारी से मिलने का उन्हें फोन आया था वह अधिकारी स्वयं बीस दिन से प्रधानमंत्री कार्यालय नहीं आए हैं। सिंह ने बताया कि फोन करने वाले ने बाद में अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया। इस बारे में मंत्री की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad