Advertisement

झारखंडः जिस बाहरी व्यक्ति के यहां पड़ा था ईडी का छापा, सीएम के प्रधान सचिव वहीं बैठ निबटा रहे फाइल; भाजपा ने की ये मांग

रांची। पिछले दिनों ईडी रेड के कारण चर्चा में आये विशाल चौधरी के निजी कार्यालय में बैठकर मुख्‍यमंत्री...
झारखंडः जिस बाहरी व्यक्ति के यहां पड़ा था ईडी का छापा, सीएम के प्रधान सचिव वहीं बैठ निबटा रहे फाइल; भाजपा ने की ये मांग

रांची। पिछले दिनों ईडी रेड के कारण चर्चा में आये विशाल चौधरी के निजी कार्यालय में बैठकर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्‍का सरकारी फाइलें निबटा रहे हैं। सत्‍ता के दलाल के रूप में चर्चित विशाल चौधरी को माइनिंग घोटाले में कई माह तक जेल में रहने वाली आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल का करीबी माना जाता है। कुछ माह पूर्व विशाल चौधरी के रांची और बिहार के मुजफ्फरपुर में ठिकानों पर ईडी ने रेड किया था तब ये चर्चा में आये थे। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह आरोप लगाया और समर्थन में एक वीडियो क्लिप जारी किया।

मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्‍का जो गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के भी प्रधान सचिव हैं के काले कारनामें एवं महालूट का एक छोटा सा वीडियो क्लिप हमारे संज्ञान में लाया गया है। यह वीडियो देखकर आसानी से समझा जा सकता है कि झारखंड में सरकार कैसे चल रही है और कौन लोग चला रहे हैं?

मरांडी ने कहा कि यह पिछले दिनों ईडी के छापे के बाद चर्चा में आये सत्ता के एक मशहूर दलाल विशाल चौधरी के अरगोड़ा चौक के निकट के कार्यालय का वीडियो है। एक्का साहब वहां सरकारी फाइलें जिस बेशर्मी से निपटा रहें है, इसे देखकर स्थिति को समझा जा सकता है।

मरांडी ने कहा कि जो महिला बगल में खड़ी होकर फाइलें साइन करा रही है वह झारखंड सरकार की कर्मचारी नहीं बल्कि विशाल चौधरी की प्राइवेट कर्मचारी है। और बगल में जिसकी आवाज आ रही है और  अपने महिला कर्मचारी से किसी से पैसे आने नहीं आने के बारे में पूछ रहा है वह विशाल चौधरी की आवाज बतायी जा रही है। फिर महिला द्वारा पैसा नहीं आने की जानकारी पर विशाल किसी को फोन लगाकर पैसे के बारे में पूछ रहा है।

मरांडी ने कहा कि एक्का और विशाल अकेले नहीं हैं। ऐसे कई और दलाल, अफसर एवं सताधारी लोग हैं जो मिल बैठकर टेंडर, ट्रांसफर आदि की फाइल पैसे लेकर अपने घरों से निपटा रहे हैं। इसकी विस्तृत जांच होगी तो इस सरकार के मुखिया और उनके गुर्गों के कारनामें के बारे ऐसी हैरान करने वाली जानकारियां सामने आयेंगी।

उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री के घर की सुरक्षा में तैनात एके 47 दलाल प्रेम प्रकाश के घर में मिलता है और उनका प्रधान सचिव विशाल चौधरी के प्राइवेट कार्यालय में सरकारी टेंडर की फाइल ले जाकर मनमानी करता है। वहीं से मुख्यमंत्री कार्यालय का काम करता है ।

इस मामले को लेकर बाबूलाल मरांडी ने मुख्‍यमंत्री ने राजीव अरुण एक्‍का को हटाने, उनके खिलाफ तुरंत प्राथमिकी दर्ज कराने और गिरफ्तारी की मांग की है। कहा कि एक्का गृह विभाग के भी प्रधान सचिव हैं इसलिए राज्य की पुलिस के बदले सीबीआई से जांच की मांग की। मरांडी ने कहा कि भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल इस वीडियो सीडी के साथ राज्यपाल से मिलकर सीबीआई जांच का प्रस्‍ताव राज्‍य सरकार को भेजने का आग्रह करेगा। कहा कि इस मामले में पार्टी का प्रतिनिधिमंडल ईडी को वीडियो के साथ ज्ञापन दे जांच का आग्रह करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad