Advertisement

कोरोना पर शाह के साथ केजरीवाल की बैठक, दिल्ली को मिलेंगे 750 आईसीयू बेड्स

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में...
कोरोना पर शाह के साथ केजरीवाल की बैठक, दिल्ली को मिलेंगे 750 आईसीयू बेड्स

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में शामिल हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें भरोसा दिलाया कि डीआरडीओ का जो सेंटर है, वहां पर अगले दो दिनों में पांच सौ आईसीयू बेड्स उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उसके अगले कुछ दिनों में 250 और उपलब्ध कराए जाएंगे। लगभग 750 आईसीयू बेड्स वहां पर उपलब्ध हो जाएंगे। टेस्ट की संख्या को साठ हजार से बढ़ाकर एक लाख तक ले जाना है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं केंद्र सरकार, गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने ये मीटिंग बुलाई। इस वक्त ये जरूरी है कि सभी लोग मिलकर काम करें ताकि दिल्ली के लोगों की जान को बचाया जाए. 20 अक्टूबर के बाद से दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और स्वास्थ्य सचिव, दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और दूसरे अधिकारी शामिल हुए। बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3235 नए मामले सामने आए हैं और 95 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में इलाज के बाद 7606 मरीज रिकवर भी हुए हैं। नए मामलों के सामने आने के बाद दिल्ली में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 4 लाख 85 हजार 405 हो गई है। इसमें से अब तक इलाज के बाद 4 लाख 37 हजार 801 मरीज ठीक हो चुके हैं और 7614 मरीजों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 39 हजार 990 है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad