Advertisement

कोलकाता रेप मर्डर केस: डॉक्टरों की हड़ताल 13वें दिन भी जारी, पूरे बंगाल में चरमराई स्वास्थ्य सेवाएं

पश्चिम बंगाल में बुधवार को सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं, क्योंकि कोलकाता के...
कोलकाता रेप मर्डर केस: डॉक्टरों की हड़ताल 13वें दिन भी जारी, पूरे बंगाल में चरमराई स्वास्थ्य सेवाएं

पश्चिम बंगाल में बुधवार को सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं, क्योंकि कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु के साथ कथित बलात्कार और हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टरों ने लगातार 13वें दिन अपना काम बंद रखा।

कई अस्पतालों में वरिष्ठ डॉक्टरों को कनिष्ठ डॉक्टरों के स्थान पर ड्यूटी पर आने के लिए कहा गया है, जबकि राज्य सरकार ने प्रदर्शनकारियों से फिर से काम पर लौटने का आग्रह किया है।

एक जूनियर डॉक्टर ने पीटीआई-भाषा को बताया, "जब तक हम अपनी बहन के लिए न्याय सुनिश्चित नहीं कर लेते, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हम समझते हैं कि मरीजों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन हमारी मांगें जायज हैं।"

गंभीर चोट के निशान वाला प्रशिक्षु डॉक्टर का शरीर 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के छाती विभाग के सेमिनार हॉल के अंदर पाया गया था। बाह्य रोगी विभागों और गैर-आपातकालीन इकाइयों में सेवाएं बाधित हो गईं, क्योंकि सरकारी अस्पतालों के टिकट काउंटरों के बाहर मरीजों की लंबी कतारें देखी गईं।

कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने पीटीआई से कहा, "जब तक यह पुष्टि नहीं हो जाती कि संबंधित डॉक्टर ड्यूटी पर मौजूद हैं, हम टिकट जारी नहीं कर रहे हैं। हर सुबह अस्पताल में इलाज के लिए बड़ी संख्या में मरीज आते हैं, लेकिन डॉक्टर मुट्ठी भर हैं।" 

उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टरों ने जूनियर डॉक्टरों की अनुपस्थिति के कारण सर्जरी को पुनर्निर्धारित किया है।

प्रदर्शनकारी डॉक्टर मृतक प्रशिक्षु को शीघ्र न्याय दिलाने के लिए दबाव बनाने के लिए दिन में कोलकाता में एक रैली आयोजित करने वाले हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी मंगलवार को देशभर में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से अपनी हड़ताल खत्म करने और काम पर लौटने का अनुरोध किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad